News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पाकिस्तानी PM और रक्षा मंत्री आमने-सामने, 'ब्लैकमेल न करें'

सत्तारूढ़ गठबंधन के संसदीय दल की मीटिंग के दौरान गुरुवार को पाकिस्तान सरकार में रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने इमरान सरकार द्वारा खैबर पख्तूनख्वा की उपेक्षा करने की शिकायत की है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Jan 2022, 04:18:23 PM
imran khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपने ही रक्षा मंत्री पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है. सत्तारूढ़ गठबंधन के संसदीय दल की मीटिंग के दौरान गुरुवार को पाकिस्तान सरकार में रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने इमरान सरकार द्वारा खैबर पख्तूनख्वा की उपेक्षा करने की शिकायत की है. सूत्रों के मुताबिक, रक्षा मंत्री की बात सुनकर प्रधानमंत्री इमरान खान नाराज हो गए और उन्होंने परवेज खट्टक को झिड़क दिया. पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, मीटिंग में कथित तौर पर रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने कहा कि अगर खैबर पख्तूनख्वा के लोगों को नए गैस कनेक्शन नहीं दिए गए तो वे पीएम इमरान खान को वोट नहीं देंगे.

संसद भवन में संसदीय दल की मीटिंग की गई थी, जिसकी अध्यक्षता पीएम इमरान खान ने की. इस बैठक में विवादास्पद पूरक वित्त विधेयक, 2022 यानी मिनी बजट को अनुमति दे दी गई.

सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्री परवेज खट्टक को लगता है कि बिजली और गैस के प्रावधान के मामले में खैबर पख्तूनख्वा की उपेक्षा की जा रही है, जबकि पाक के अन्य राज्यों के लोग इन सुविधाओं का फायदा उठा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने प्रधानमंत्री इमरान खान से कहा कि अगर स्थिति ऐसी बनी रही तो केपी के लोग PTI को वोट नहीं देंगे.

बैठक के बाद खट्टक ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने न तो इमरान से कड़े शब्दों में बात की और न ही प्रधानमंत्री को मतदान देने की धमकी दी. उन्होंने पीएम के सामने सिर्फ केपी में गैस की कमी और नए गैस कनेक्शन पर रोक का मुद्दा उठाया. रक्षा मंत्री ने कहा कि इमरान खान मेरे प्रधानमंत्री और नेता हैं और उनसे मैंने ये नहीं कहा कि अगर केपी के लोगों को गैस कनेक्शन नहीं दिए गए तो मैं उन्हें वोट नहीं दूंगा.

First Published : 14 Jan 2022, 04:18:23 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.