News Nation Logo

परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान की इज्जत उतार रही 'मक्खियां', अमेरिका की सुर्खियों में छाया

गंदगी की मार से जूझ रहे पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची की मक्खियां अमेरिकी अखबार न्यूयार्क टाइम्स की विशेष रिपोर्ट का हिस्सा बनी हैं.

आईएनएस | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 29 Aug 2019, 08:40:11 PM
इमरान खान और मक्खी

नई दिल्ली:  

गंदगी की मार से जूझ रहे पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची की मक्खियां अमेरिकी अखबार न्यूयार्क टाइम्स की विशेष रिपोर्ट का हिस्सा बनी हैं. न्यूयार्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कराची में मक्खियों की भरमार है. यह मोहल्ले, बाजार, घर, दुकान-हर जगह मौजूद हैं. कराची में बाढ़ और मक्खियों का आगमन आम तौर से एक साथ होता है और कराचीवासी इससे अच्छी तरह परिचित हैं.

एम एस जिन्ना अस्पताल के चिकित्सक सेमी जमाली ने अखबार से कहा कि शहर में मक्खियों का तूफान आया हुआ है. उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी इतनी मक्खियां नहीं देखीं. हर व्यक्ति बुरी तरह प्रभावित है. आप खुले में सड़क पर भी आसानी से नहीं घूम सकते. हर जगह मक्खियों का आतंक है.

इसे भी पढ़ें:ईरान ने अमेरिका से किसी भी तरह की बातचीत से किया इन्कार, डोनाल्ड ट्रंप के सामने रखी ये शर्त

अमेरिकी अखबार ने रिपोर्ट में कहा है कि मक्खियों को मारने के लिए शहर में दवा का छिड़काव किया गया है लेकिन यह बहुत कारगर नहीं रहा है. शहर में पानी की निकासी न होने और कचरे की समस्या के साथ अब मक्खियों की समस्या ने बड़ा रूप अख्तियार कर लिया है. यह स्थिति कई सालों से है और राजनैतिक नेतृत्व एक-दूसरे पर दोषारोपण में लगा हुआ है. ऐसे में बेहतरी की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है.

First Published : 29 Aug 2019, 08:39:22 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.