logo-image

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के पास आईसीजे में जाने का विकल्प: मंत्री फवाद हुसैन चौधरी

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान, जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के भारत सरकार के कदम के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) से संपर्क कर सकता है.

Updated on: 07 Aug 2019, 09:04 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान, जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के भारत सरकार के कदम के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) से संपर्क कर सकता है. फवाद हुसैन चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा, पाकिस्तान भारत द्वारा जम्मू एवं कश्मीर पर लिए गए 'एकतरफा फैसले' को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा.

यह भी पढ़ेंः कंगाल पाकिस्तान भारत में नहीं भेजेगा अपने उच्चायुक्त, भारतीय उच्चायुक्त को PAK छोड़ने के लिए कहा

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने कहा कि अगर पाकिस्तान पर युद्ध थोपा गया तो भारत को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चौधरी ने कहा कि हम मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से भी संपर्क कर रहे हैं. बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 और 35A हटते ही पाकिस्तान बौखला गया है. उसने भारत के साथ राजनियक और व्यापारिक संबंध तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ेंः UAE के बाद इस देश ने आर्टिकल 370 पर भारत के कदम का किया समर्थन

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बुधवार को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री कार्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें अनुच्छेद 370 को रद्द करने का प्रस्ताव भारतीय संसद द्वारा पारित किया गया था. इसे लेकर पाकिस्‍तान की इमरान सरकार ने भारत के खिलाफ 3 निर्णय लिए. पाकिस्तान भारत के साथ राजनयिक संबंध खत्म करेगा. साथ ही भारत के उच्चायुक्त को वापस भेजेगा और भारत से अपने उच्चायुक्त को बुलाएगा.