logo-image
लोकसभा चुनाव

लंदन में पाकिस्तान के खिलाफ कश्मीरी कार्यकर्ताओं ने मनाया 'ब्लैक डे', कबायली हमले को 70 साल पूरे

पाक अधिकृत कश्मीर में भी नागरिकों ने ‘काला दिवस’ (ब्लैक डे) मनाया। आपको बता दें कि आज ही के दिन 1947 में पाकिस्तानी आर्मी कबायलियों के रूप में आये थे और अविभाजित जम्मू कश्मीर पर हमला कर दिया था।

Updated on: 23 Oct 2017, 01:32 PM

नई दिल्ली:

लंदन में कश्मीरी कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर जम्मू और कश्मीर के कबायली हमले की 70 वीं के अवसर पर 'ब्लैक डे' का आयोजन करते हुये प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन यूके में रहने वाले कश्मीरी राजनीतिक दलों और नागरिक समाज संगठनों के एक समूह जम्मू कश्मीर नेशनल इंडिपेंडेंस एलायंस ने किया।

वहीं पाक अधिकृत कश्मीर में भी नागरिकों ने ‘काला दिवस’ (ब्लैक डे) मनाया। आपको बता दें कि आज ही के दिन 1947 में पाकिस्तानी आर्मी कबायलियों के रूप में आये थे और अविभाजित जम्मू कश्मीर पर हमला कर दिया था।

पीओके में गिलगिट- बलिस्टान के कश्मीरी नागरिक काफी समय से इस क्षेत्र से पाकिस्तानी आर्मी को तुरंत हटाए जाने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: POK : ऐक्टिविस्ट तौकीर गिलानी ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- आतंकियों को ट्रेनिंग देती है सेना

इस मौके पर मुजफ्फराबाद, रावलकोट, कोटली, गिलगित, हजीरा और अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया गया। लोग विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर आए। रावलकोट के पास बनबेहक पर एक बड़ी रैली निकाली गई और पब्लिक मीटिंग की गई।

इससे पहले पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के ऐक्टिविस्ट तौकीर गिलानी ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों के लिये जन्नत है और पाकिस्तानी सेना आतंकियों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराती है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार और सेना न तो अपने मुल्क के हित में काम कर रही है और न ही कश्मीरियों के।

गिलानी ने कहा, 'दुनिया में कोई दूसरा देश नहीं होगा जो अपने ही लोगों के खिलाफ काम करता हो लेकिन पाकिस्तान सरकार अपने ही लोगों पर अत्याचार कर रही है। पाक फौज अपने ही लोगों को जिहादी के तौर पर तैयार करती है और फिर उनका अपने हिसाब से इस्तेमाल करती है।'

यह भी पढ़ें: दलाई लामा से मुलाकात को लेकर चीन ने दुनिया भर के नेताओं को धमकाया