News Nation Logo
महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, NCP, RJD, TRS और IUML का राज्यसभा से वाकआउट प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी दौरे पर रहेंगे दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

पीओके में पाकिस्तान सेना और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, हुई हिंसक झड़प

सीमा पर जारी लगातार फायरिंग का विरोध करते हुए पाक अधिकृत कश्मीर में लोगों का पाकिस्तान की सरकार और सेना के खिलाफ विऱोध प्रदर्शन जारी है।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 31 Mar 2018, 08:56:00 AM
(साभार- ANI ट्वीटर)

नई दिल्ली:

सीमा पर जारी लगातार फायरिंग का विरोध करते हुए पाक अधिकृत कश्मीर में लोगों का पाकिस्तान की सरकार और सेना के खिलाफ विऱोध प्रदर्शन जारी है।

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) और अन्य राजनीतिक दलों ने विरोध प्रदर्शन में संयुक्त रूप से टेट्री मोर से वजीरपुर तक रैली निकाली।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पहले लाठी चार्ज किया फिर खुलेआम गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके जवाब में स्थानीय लोगों ने सेना के बंकरों पर हमला किया और आग लगा दी। वहीं मुजफ्फराबाद में भी निवासियों ने पुलिस और सेना की क्रूरता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

सेना के रवैये से नाराज लोगों ने सेना के खिलाफ जमकर आवाज उठाई है। प्रदर्शन के दौरान वह आजादी के नारे भी लगाए।

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान राजनयिक विवाद सुलझाने पर सहमत, 1992 के आचार संहिता का करेंगे पालन

मुजफ्फराबाद में प्रदर्शन करते लोगों ने अपील की है कि पाकिस्तान सेना द्वारा की जा रही गोलीबारी को बंद किया जाए।

प्रदर्शनकारियों के अनुसार, 'पिछले 70 सालों से पाकिस्तानी सेना हमारे संरक्षण के लिए यहां होने का दावा करती है, लेकिन उसने हमेशा हमें अपने हमलों में ढाल की तरह इस्तेमाल किया है। यह दर्शाता है कि सरकार को हमारी जान की कोई फिक्र नहीं है। इसीलिए वो इन हमलों को बढ़ावा दे रही है। हम इसकी निंदा करते हैं। हम पाकिस्तान और पीओके सरकारों के खिलाफ एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर रहे हैं।'

इससे पहले 16 मार्च को भी पीओके के पुंछ इलाके में इसी तरह की विरोध प्रदर्शन देखा गया था।

और पढ़ें: चीन का शक्ति प्रदर्शन, साउथ चाइना सी में भेजा एयरक्राफ्ट करियर

First Published : 31 Mar 2018, 08:42:18 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.