logo-image

पाकिस्तानी महिला ने इमरान खान को दिखाया आईना, कहा- भारत से लड़ने की औकात नहीं

पाकिस्तानी स्कॉलर, लेखक और रक्षा मामलों की विशेषज्ञ आयशा सिद्दीका (Ayesha Siddiqa) ने पाकिस्तान और उसकी सेना को आईना दिखाते हुए कश्मीर को भूल जाने की हिदायत दी है.

Updated on: 18 Aug 2019, 08:32 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि वो बार-बार भारत को जंग के लिए ललकार रहा है. लेकिन पाकिस्तान की ही एक महिला ने कहा कि भारत से युद्ध लड़ने की औकात नहीं है. पाकिस्तानी स्कॉलर, लेखक और रक्षा मामलों की विशेषज्ञ आयशा सिद्दीका (Ayesha Siddiqa) ने पाकिस्तान और उसकी सेना को आईना दिखाते हुए कश्मीर को भूल जाने की हिदायत दी है.

पाकिस्तानी सेना भारत से वॉर करने की स्थिति में नहीं

आयशा सिद्दीका ने कहा कि पाकिस्तान और सेना कश्मीर को लेकर भारत के साथ वॉर करने की स्थिति में नहीं है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आर्थिक मंदी और बढ़ती महंगाई ने पाकिस्तानी अवाम पर मुसीबतों में फंसा हुआ है. ऐसे में भारत के साथ युद्ध की बात करना पाकिस्तान और उसकी सेना को शोभा नहीं देती है.

इसे भी पढ़ें:अयोध्या में राम मंदिर के लिए पत्थर तराशने के काम में तेजी, अचानक से हलचल बढ़ी

पाक सेना को मुंह की खानी पड़ेगी

सिने इंक से बातचीत करते हुए आयशा सिद्दीका ने कहा मैंने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में एक दोस्त से पूछा कि सेना युद्ध क्यों नहीं कर रही है. तो उसका जवाब था कि पाक सेना हार जाएगी. आम आदमी समझती है कि भारत के खिलाफ युद्ध का सही वक्त नहीं है.

युद्ध मुमकिन नहीं, इससे घोर दर्द होगा

उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तानी अवाम को अहसास हो रहा है कि युद्ध मुमकिन नहीं है. इसमें घोर दुख है और दर्द है.

आयशा ने आगे कहा, 'लेकिन ऐसा नहीं है कि कुछ नहीं हो सकता. पाकिस्तानी सेना इस पर कैसे रिएक्ट करेगी यह देखना होगा.'

72 सालों से पाकिस्तानी सेना का पूरा फोकस कश्मीर पर था

आयशा ने आगे कहा कि पिछले 72 सालों से पाकिस्तानी सेना का पूरा फोकस कश्मीर और भारत पर था. एक दिन वो उठते हैं और पाते हैं कि उनके पास कुछ नहीं बचा है. पाकिस्तानी सेना में कुछ समूह हैं, जो गहरे दुख और गुस्से में हैं. उन्होंने कहा कि ये समूह सवाल उठाएंगे कि पाकिस्तान ने क्या किया.

और पढ़ें:स्टीव स्मिथ को चोटिल करने वाले जोफ्रा आर्चर पर भड़के शोएब अख्तर, जानें क्यों

आयशा ने इस्लामाबाद पर उठाया सवाल

आयशा ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर यूनाइटेड नेशन में पाकिस्तान ने हार का स्वाद चख लिया है. अब वो सिविल सोसाइट के सदस्य को निशाना बनाएगी, जो ये प्रश्न करेंगे कि सरकार कश्मीर मुद्दे पर असफल साबित हुई है. इसके साथ ही आयशा ने इस्लामाबाद पर आतंकवाद को रोकने में नाकामयाब होने पर और पश्तून बहुल क्षेत्र में मासूम कार्यकर्ताओं को टारगेट बनाने लिए कटघरे में खड़ा किया.