logo-image

तो पाकिस्तान ऐसे लड़ेगा भारत से... फुस्स हुआ मिसाइल का परीक्षण

पाकिस्तान में सिंध के जमशोरो के आसमान में स्थानीय लोगों ने गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे एक अज्ञात वस्तु देखी, जो बाद में पता चला कि एक मिसाइल थी.

Updated on: 18 Mar 2022, 10:45 AM

highlights

  • पाकिस्तान में गलती से गिरी भारतीय मिसाइल का जवाब देना चाहा पाक सेना ने
  • गुरुवार को सिंध से मिसाइल दागते ही वह रास्ते से भटकर जमीन पर आ गिरी
  • इमरान खान की हो रही किरकिरी, सैन्य प्रशासन ने नाकाम टेस्ट पर साधी चुप्पी

सिंध:

इमरान खान के सितारे भारी गर्दिश में चल रहे हैं. विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार के गठबंधन के सहयोगी दलों ने समर्थन देने का फैसला कर लिया है, तो भारत की गलती से गिरी मिसाइल का जवाब देने का पाकिस्तानी सेना का ख्वाब भी अधूरा ही रह गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंध के जमशोरो में पाकिस्तान का मिसाइल प्रशिक्षण बुरी तरह से असफल रहा. परीक्षण के लिए दागी गई मिसाइल बीच आसमान में ही फुस्स हो गई और जमीन पर आ गिरी. जाहिर है इस नाकाम मिसाइल प्रशिक्षण से भी इमरान खान की जमकर किरकिरी हो रही है. 

कुछ सेकंड बाद ही रास्ते से भटकी
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान में सिंध के जमशोरो के आसमान में स्थानीय लोगों ने गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे एक अज्ञात वस्तु देखी, जो बाद में पता चला कि एक मिसाइल थी. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पाकिस्तान का मिसाइल परीक्षण सुबह 11 बजे निर्धारित किया गया था. हालांकि ट्रांसपोर्टर इरेक्टर लॉन्चर में खराबी की वजह से परीक्षण एक घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया. अंतत: दोपहर 12 बजे मिसाइल का परीक्षण किया गया, जो फुसफुसा पटाखा ही साबित हुआ. प्रक्षेपण के कुछ सेकंड बाद ही मिसाइल रास्ते से भटक गई.

यह भी पढ़ेंः 23वें दिन भी रूस कीव पर नहीं कर सका कब्जा, अब तक हुई इतनी तबाही

मीडिया में है चर्चा
पाकिस्तान के कुछ समाचार चैनलों ने भी इस नाकाम मिसाइल परीक्षण की घटना को कवर किया, लेकिन इमरान सरकार के तमाम अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हैं. स्थानीय प्रशासन ने नाकाम मिसाइल परीक्षण का खंडन करते हुए कहा कि यह एक नियमित मोर्टार ट्रेसर राउंड था जिसे पास की सीमा से दागा गया था. हालांकि जानकार बताते हैं कि 5 किमी की अधिकतम सीमा वाले मोर्टार में ट्रेसर प्रक्षेप्य इतना ऊंचा होने की संभावना नहीं रहती है. पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज चैनल के एक रिपोर्टर के मुताबिक किसी प्लेन, रॉकेट या ऐसा ही कुछ के गिरने की खबर आई थी.