logo-image
लोकसभा चुनाव

पाकिस्तानी मीडिया ने की यूपी की तारीफ, इमरान सरकार को लगाई लताड़

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब तक एक लाख के पार पहुंच गया है जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 08 Jun 2020, 09:52 AM

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना का कहर जारी है. पाकिस्तान में लोगों इस महामारी से मुक्ति मिलती नहीं दिख रही है. यहां कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब तक एक लाख के पार पहुंच गया है जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. पाकिस्तानी अखबार डॉन के संपादक ने इन आकंड़ो को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा है. दरअसल उन्होंने उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की है और कहा है कि पाकिस्तान हर लिहाज से उत्तर प्रदेश से बेहतर स्थिति में है लेकिन इसके बावजूद वहां के मुकाबले पाकिस्तान में कोरोना से होने वाली मृत्युदर ज्यादा है.

डॉन के संपादक फहद हुसेन ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि उत्तर प्रदेश में जनसंख्या घनत्व पाकिस्तान से करीब 3 गुना ज्यादा है लेकिन फिर भी पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की मृत्युदर ज्यादा क्यों है?

फहद ने लिखा, 5 जून तक पाकिस्तान में करीब 2 हजार लोगों की जान गई जबकि उत्तर प्रदेश में आंकड़ा महज 257 था. वहीं 7 जून के आंकड़े की तुलना करें तो पाकिस्तान में संक्रमण का आंकड़ा एक लाख पार पहुंच गया, जबकि यूपी में साढ़े 10 हजार लोग कोरोना संक्रमित थे.

उन्होंने कहा, हम लॉक़उन की उतनी सख्ती से पालन नहीं कर सतके जितना यूपी ने किया. उन्होंने सवाल उठाया कि पाकिस्तान में इतनी मौतें क्यों हो रही हैं.