logo-image

पाकिस्तान: बस में भीषण आग, भयानक हादसे में 17 यात्रियों की जलकर मौत

इस दौरान बस में सवार 17 लोगों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई. वहीं 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

Updated on: 13 Oct 2022, 10:34 AM

highlights

  • हादसा नूरीयाबाद के नजदीक एम-9 मोटरवे के पास हुआ
  • बस में सवार 17 लोगों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई
  • यह बस पचास से अधिक बाढ़ पीड़ितो ले जाने की कोशिश में थी

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में बुधवार की रात एक हादसे में बस में भीषण आग लग गई. इस दौरान बस में सवार 17 लोगों की मौत जलकर हो गई. यह घटना कराची (Karachi) के नजदीक नूरियाबाद शहर (Nooriabad) में हुई है. पाकिस्तान के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि बुधवार शाम को खैरपुर नाथ शाह क्षेत्र में एक बस धूं-धूंकर जलने लगी. इस दौरान बस में सवार 17 लोगों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई, 20 लोग घायल  हो गए. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि यह बस इंटरसिटी (Intercity) की थी. यह बस पचास से अधिक बाढ़ पीड़ितो ले जाने की कोशिश में थी. यह अब तक अस्थाई आवास में रह रहे थे. यह शेल्टर कराची में स्थित है. सभी अपने घर की ओर जा रहे थे. तभी अचानक यह हादस हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा नूरीयाबाद के नजदीक एम-9 मोटरवे (M-9 Moterway) के पास हुआ. बस में अचानक आग लग गई. शवों को पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए मोर्चरी ले जाया गया है.  घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है. 

हादसे की जांच पाकिस्तानी पुलिस कर रही है. अभी तक तस्वीर साफ नहीं हुई है. आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. यहां के अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों में अधिकतर बच्चे शामिल हैं. इनकी संख्या करीब 12 बताई गई है. ऐसा कहा जा रहा है ​कि बस में सवार कई लोग एक ही गांव के थे.