News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान : जनरल कमर जावेद बाजवा ने अमेरिका, ब्रिटेन के शीर्ष सैन्य अधिकारियों और राजदूतों से की बातचीत

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि जनरल बाजवा ने अमेरिकी केन्द्रीय कमान के कमांडर (यूएससीईएनटीसीओएम जनरल जोसेफ वोटेल), ब्रिटेन के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (जनरल सर निकोलस कार्टर) और आस्ट्रेलिया के चीफ ऑफ डिफेंस फोर्सज (जनरल एंगुस कैम्पबेल) से टेलीफोन पर चर्चा की तथा पाकिस्तान में अमेरिका, ब्रिटेन और चीन के राजदूतों से बातचीत की.

PTI | Updated on: 01 Mar 2019, 10:18:30 PM
पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने यहां अमेरिका, ब्रिटेन और चीन के राजदूतों और शीर्ष अमेरिकी सैन्य अधिकारियों को भारत पाक तनाव के बारे में जानकारी दी और कहा कि उनका देश किसी भी आक्रामक कार्रवाई पर आत्मरक्षार्थ बदले की कार्रवाई करेगा. सेना के प्रवक्ता ने बताया कि जनरल बाजवा ने अमेरिकी केन्द्रीय कमान के कमांडर (यूएससीईएनटीसीओएम जनरल जोसेफ वोटेल), ब्रिटेन के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (जनरल सर निकोलस कार्टर) और आस्ट्रेलिया के चीफ ऑफ डिफेंस फोर्सज (जनरल एंगुस कैम्पबेल) से टेलीफोन पर चर्चा की तथा पाकिस्तान में अमेरिका, ब्रिटेन और चीन के राजदूतों से बातचीत की.

गफूर ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान और भारत के बीच वर्तमान गतिरोध तथा इस क्षेत्र एवं उससे बाहर शांति एवं स्थायित्व पर उसके प्रभाव के बारे में चर्चा हुई.’’ प्रवक्ता ने कहा चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ ने उनसे कहा : ‘पाकिस्तान किसी भी आक्रामक कार्रवाई पर आत्मरक्षार्थ बदले की कार्रवाई करेगा.’

यह भी पढ़ें-अभिनंदन घर वापसी के बाद भी परिवार के पास नहीं जा पाएंगे, ये हैं कारण

नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों की वायुसेनाओं के बीच बुधवार को भीषण टकराव और बुधवार को पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के एक पायलट को हिरासत में ले लिये जाने के बाद बाजवा की यह बातचीत हुई है.

पाकिस्तान सरकार ने तनाव कम करने के लिए भारत के साथ वार्ता का द्वार खोलने के लिए प्रथम कदम के तहत भारतीय पायलट को रिहा करने का फैसला किया. पुलवामा में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी हमले के बाद दोनों देशों के बीच यह तनाव हुआ है.

First Published : 01 Mar 2019, 10:18:26 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.