logo-image

पाकिस्तान ने यात्रा संबंधी नई एडवाइजरी जारी की

पाकिस्तान जाने के लिए उड़ान भरने से 96 घंटे पहले कोरोनवायरस जांच करानी होगी. कई देशों में कोरोना के फिर से उभरने के बीच, श्रेणी ए के तहत आने वाले देशों को 30 से घटाकर 22 कर दिया गया है.

Updated on: 01 Nov 2020, 07:54 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने एक नई यात्रा एडवाइजरी जारी की है, जिसके तहत उसने उन देशों की संख्या को कम कर दिया है, जहां से यात्रियों को कोरोनवायरस टेस्ट के बिना प्रवेश करने की अनुमति होगी. जानकारी मुताबिक, शुक्रवार को जारी की गई नवीनतम यात्रा एडवाइजरी जो 6 नवंबर से 31 दिसंबर तक वैध होगी, अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को दो श्रेणियों में विभाजित करती है.

यह भी पढ़ें : चीन को भारत की दो टूक, एलएसी पर बदलाव का एकतरफा प्रयास मंजूर नहीं

कैटेगरी ए के तहत आने वाले यात्रियों को कोविड-19 नेगेटिव टेस्ट सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं होगी, जबकि कैटेगरी बी में शामिल लोगों को पाकिस्तान जाने के लिए उड़ान भरने से 96 घंटे पहले कोरोनवायरस जांच करानी होगी. कई देशों में कोरोना के फिर से उभरने के बीच, श्रेणी ए के तहत आने वाले देशों को 30 से घटाकर 22 कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली की प्रदूषित हवा में पराली का धुआं सबसे ज्यादा, आएगा सुधार

इनमें सिंगापुर, चीन, क्यूबा, एस्टोनिया, जापान, घाना, नॉर्वे, तुर्की, वियतनाम, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका शामिल हैं. नई एडवाइजरी को लेकर एयरलाइंस के लिए कोरोनोवायरस एसओपी का पालन सुनिश्चित करना जरूरी है और यात्रियों के लिए स्वास्थ्य घोषणा फॉर्म भरना अनिवार्य कर दिया गया है.