logo-image

पाकिस्तान की नापाक साजिश, चीन से मांग रहा भारत के एयरबेस का सैटेलाइट डाटा

पाकिस्तान (Pakistan) राजनीतिक और आर्थिक संकट के बुरे दौर से गुजर रहा है. इसके बावजूद पाक अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की सेना लगातार भारत के खिलाफ साजिश करने में लगी रहती है.

Updated on: 19 Apr 2022, 11:38 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) राजनीतिक और आर्थिक संकट के बुरे दौर से गुजर रहा है. इसके बावजूद पाक अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की सेना लगातार भारत के खिलाफ साजिश करने में लगी रहती है. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, भारत को एक महत्वपूर्ण इंटेलीजेंस इनपुट मिला है, जिसके आधार पर दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान चीन से भारत के महत्वपूर्ण एयरबेस का सैटेलाइट डेटा हासिल कर रहा है. इसमें भारत के एयरबेस की 0.6 मीटर रिज्योल्यूशन की क्षमता वाली तस्वीरें भी शामिल हैं. 

इंटेलीजेंस इनपुट के अनुसार, पाकिस्तान ने चीन से भारत की वायुसेना के एयरबेस के हाई रेजुलेशन सैटेलाइट इमेज की मांग की है. पाकिस्तान एयरबेस की 0.6 मीटर रिज्योल्यूशन की क्षमता वाली 5 गुना 5 किलोमीटर के ऑपरेशन कवरेज हाई रिजोल्यूशन तस्वीर चीन से मांग रहा है. इन सैटेलाइट तस्वीरों का रेजेलुशन दश्मलव 6 मीटर का है. श्रीनगर, आदमपुर, अंबाला और भुज एयर फील्ड की तस्वीरें मांगी गई हैं.

बताया जा रहा है कि इस वर्ष मार्च में पकिस्तान के डीजी एयर इंटेलिजेंस (ऑपरेशन) ने बीजिंग में स्थित पाकिस्तान एंबेसी को संपर्क किया था और पाकिस्तान के दूतावास एवं पाकिस्तान की सेना के वो अफसर जोकि चीनी पीएलए अफसर में तैनात हैं उन्हें ये फरमान जारी किया कि वो चीन पीएलए से इंडियन एयरफोर्स के बेस की हाई रिजोल्यूशन सैटेलाइट तस्वीरें हासिल करें.