News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने माना पाक ने खोया दुनिया का भरोसा, भारत के लिए कही ये बड़ी बात

गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने पाकिस्तान में आतंकी संगठनों की मौजूदगी को कबूल करते हुए कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया पाकिस्तान पर भरोसा ही नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि विश्व में पाकिस्तान की छवि गैर-जिम्मेदार राष्ट्र की बन गई है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 12 Sep 2019, 12:56:14 PM
पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह (बाएं)  के साथ न्यूज एंकर.

पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह (बाएं) के साथ न्यूज एंकर.

highlights

  • पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने माना पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय.
  • कहा-कश्मीर मसले पर दुनिया सुन रही भारत की बात, पाकिस्तान ने भरोसा खोया.
  • इसके लिए पाकिस्तान के 'शासकों (रूलिंग इलीट)' को जिम्मेदार ठहराया.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के गृह मंत्री ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने ही अब प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके 'चाटुकारों' को 'बेइज्जत' करते हुए आईना दिखाया है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय का समर्थन हासिल करने में नाकाम रहा है. स्थिति यह आ गई है कि कोई भी देश पाकिस्तान की बात सुनना नहीं चाहता, विश्वास करना तो दूर की बात है. इसके जिम्मेदार इमरान खान समेत पाकिस्तान में सत्तारूढ़ रहे शासक ही रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तान की छवि को मटियामेट कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः Exclusive नए ट्रैफिक नियमों पर बोले नितिन गडकरी, कम नहीं होगी जुर्माने की राशि

पाकिस्तान गैर जिम्मेदार राष्ट्र बना
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को निरस्त किए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने दुनिया के तमाम प्रमुख देशों के दरवाजे खटखटाए पर कहीं भी उसे तवज्जो नहीं मिली. यूएनएचआरसी के चल रहे सत्र में भी पाकिस्तान ने झूठ कहा कि 60 के ऊपर देश कश्मीर के मसले पर उसके साथ आ गए हैं. हालांकि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के इस झूठ पर उनके ही गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने पानी फेर दिया है. गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने पाकिस्तान में आतंकी संगठनों की मौजूदगी को कबूल करते हुए कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया पाकिस्तान पर भरोसा ही नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि विश्व में पाकिस्तान की छवि गैर-जिम्मेदार राष्ट्र की बन गई है.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट के टैंक में धमाका, मची भगदड़, गांवों को खाली कराया जा रहा है

दुनिया नहीं कर रही पाक का भरोसा
इमरान खान के मंत्री ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की लाख कोशिशों के बाद भी दुनिया हिंदुस्तान का ही भरोसा कर रही है. उन्होंने कहा, 'कश्मीर पर हम कह रहे हैं कि वहां कर्फ्यू लगाया गया, वहां लोगों को दवाइयां नहीं मिल रही हैं, लोग मारे जा रहे हैं, लेकिन दुनिया हम पर विश्वास नहीं कर रही. दुनिया हिंदुस्तान पर यकीन कर रही है. यह (किसी देश के पक्ष में अंतरराष्ट्रीय माहौल) एक दिन में नहीं बनता इसके लिए सालों लग जाते हैं.'

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश का नाकाम, 3 आतंकी गिरफ्तार

पाकिस्तान के शासकों ने बर्बाद की देश की छवि
दुनिया में पाकिस्तान पर यकीन नहीं करने के सवाल पर उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधा. दुनियाभर में पाकिस्तान की गैर-जिम्मेदाराना छवि के सवाल पर पाकिस्तानी मंत्री ने कहा, 'जो रूलिंग इलीट क्लास है उन्होंने इस देश को बर्बाद दिया. रूलिंग इलीट ने इस देश का नाम तबाह कर दिया. हमने सब खो दिया और लोग सोचते हैं कि हम एक जिम्मेदार राष्ट्र नहीं है.' इस पर एंकर ने कहा पाकिस्तान की इस छवि को बर्बाद करने में किसकी भूमिका है जिया-उल-हक, बेनजीर भुट्टो, परवेज मुशर्रफ या इमरान खान का? इस पर उन्होंने कहा सबकी भूमिका है, सब जिम्मेदार हैं.

यह भी पढ़ेंः LOC के पास आतंकवादियों और पाकिस्‍तान के सैनिकों का जमावड़ा, पढ़ें पूरी खबर

पाक में आतंकी संगठन मौजूद
पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने एक चैनल से बातचीत में स्वीकार किया कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन मौजूद हैं. अंतरराष्ट्रीय संगठनों द्वारा उन पर प्रतिबंध लगाए जाने के फैसले पर उन्होंने माना कि ये वही आतंकी संगठन है जिन्होंने अफगानिस्तान युद्ध में हिस्सा लिया और कश्मीर में हिंसा के जरिए अशांति फैलाई. एक महीने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कहा था कि 30 से 40 हजार आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई. गृहमंत्री से पूछा गया कि उनकी सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद पर क्या कार्रवाई की तो उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया.

First Published : 12 Sep 2019, 12:56:14 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×