logo-image

नीचता पर उतरे पाकिस्‍तान ने हिंदू महिलाओं का किया अपमान, रेस्‍टोरेंट ने खाना देने से किया इनकार

जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर करारी चोट खाए पाकिस्‍तान अब नीचता पर उतर आया है. वह अब वहां के हिंदुओं का अपमान कर रहा है.

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर करारी चोट खाए पाकिस्‍तान अब नीचता पर उतर आया है. वह अब वहां के हिंदुओं का अपमान कर रहा है. बीते शनिवार को कुछ हिंदू महिलाएं कराची के पास एक रेस्टोरेंट में लंच के लिए गई थीं. मैनेजमेंट ने पहनावे और बोलचाल से उनके हिंदू होने का अनुमान लगाया. उन्हें अपमानित कर बाहर जाने के लिए कहा था. ‘गल्फ न्यूज’ के मुताबिक, ये महिलाएं बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की समर्थक थीं.

इसके बाद सोशल मीडिया के अलावा सिंध के अखबारों में भी घटना की आलोचना हुई और कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हुए. सोशल मीडिया पर भद पिटने के बाद होटल मैनेजमेंट ने महिलाओं को फिर से बुलाकर उन्हें शॉल ओढ़ाए और खाना भी खिलाया.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान का बड़ा दुस्साहस, गुजरात से लगी सरक्रीक खाड़ी में तैनात किए स्पेशल कमांडो

घटना कराची नेशनल हाईवे के मशहूर रेस्टोरेंट अल हबीब की है. ये सिंध प्रांत के लरकाना क्षेत्र में आता है. हिंदू महिलाएं रेस्टोरेंट में लंच के लिए रुकी थीं. मैनेजमेंट ने उन्‍हें खाना देने से इनकार कर दिया इसके बाद स्थानीय मीडिया में जैसे ही घटना सामने आई, विरोध-प्रदर्शन होने लगे.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान जहां चाहे वहां कर लेंगे दो-दो हाथ, ICJ में जाने की खबरों पर बोले सैयद अकबरुद्दीन

रेस्टोरेंट की साख का सवाल आया तो मैनेजर मंसूर कलवार ने मंगलवार को इन महिलाओं और उनके परिवारों को बुलाकर माफी मांगी. मैनेजर ने वेटर की तरह खुद इन परिवारों के साथ खाना खाया. सिंध के मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिल देव ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.