logo-image

Pakistan: तोशाखाना मामले में इमरान खान को बड़ी राहत, HC ने निचली अदालत के फैसले पर लगाई रोक

Pakistan : सुप्रीम कोर्ट से गुरुवार को तत्काल रिहाई के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) आज कड़ी सुरक्षा में इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पेश हुए हैं. हाई कोर्ट (Islamabad High Court) ने इमरान खान को बड़ी राहत दी है.

Updated on: 12 May 2023, 12:10 PM

इस्लामाबाद:

Pakistan : सुप्रीम कोर्ट से गुरुवार को तत्काल रिहाई के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) आज कड़ी सुरक्षा में इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पेश हुए हैं. हाई कोर्ट (Islamabad High Court) ने इमरान खान को बड़ी राहत दी है. HC ने तोशाखाना मामले में निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी है. हाई कोर्ट ने कहा कि अब इमरान खान के खिलाफ क्रिमनल ट्रायल नहीं चलेगा. आपको बता दें कि पाकिस्तान EC ने क्रिमनल ट्रायल की अर्जी दी थी. वहीं, इस्लामाबाद में श्रीनगर हाईवे पर पीटीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प शुरू हो गई. पथराव और भारी गोलाबारी की सूचना आ रही है.

अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान और उनकी पत्नी ने जमानत के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. HC में अभी उनकी अग्रिम जमानत पर सुनवाई चल रही है. PTI के कार्यकताओं को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के पास एकत्रित होने नहीं दिया जा रहा है. वहीं, शाहबाज शरीफ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शुरू हो चुकी है. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद के हालात पर चर्चा हो रही है. कैबिनट बैठक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर चर्चा हो रही है. इस पर सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

इस्लामाबाद हाई कोर्ट में इमरान खान की पेशी को लेकर अदालत के बाद पुलिस और सेना हाई अलर्ट पर है. इमरान के समर्थन में पीटीआई के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में इस्लामाबाद पहुंचे हैं. इस बीच वहां की पुलिस ने कहा कि पूरे इस्लामाबाद में इस वक्त धारा 144 लागू है. ऐसे में पीटीआई के नेता और कार्यकर्ता कानूनी प्रक्रिया में बाधा न डालें. आपको बता दें कि इमरान खान की पार्टी PTI ने एक विशाल रैली करने का ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें : Cyclone Mocha का दिखने लगा विकराल रूप, इन राज्यों में आंधी-तूफान और बारिश के आसार

आपको बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध करार देते हुए उन्हें तुरंत रिहा करने के लिए कहा था. पूर्व प्रधानमंत्री की रिहाई के बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ज्यूडिशियरी के दोहरे मानकों पर बड़ा सवाल उठाया था. पाकिस्तान के मंत्री सनाउल्लाह ने तो यहा तक कहा दिया है कि अगर हाई कोर्ट से शुक्रवार इमरान खान को जमानत मिलती है तो भी सरकार उन्हें गिरफ्तार कर लेगी.