News Nation Logo
Banner

तीन शादी करने वाले इमरान खान का इतना बड़ा है परिवार, दो बच्चे इस देश में रहते हैं

इमरान खान अपनी शादियों को लेकर चर्चा में रहे हैं. 5 अक्टूबर, 1952 को पंजाब के मियांवली में पैदा होने वाले इमरान खान ने अबतक तीन शादियां की है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Oct 2019, 04:31:56 PM
इमरान खान अपने तीनों पत्नी के साथ

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम आज (5 अक्टूबर) को अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. इमरान खान आए दिन खबरों में बने रहते हैं. सबसे ज्यादा इमरान खान अपनी शादियों को लेकर चर्चा में रहे हैं. 5 अक्टूबर, 1952 को पंजाब के मियांवली में पैदा होने वाले इमरान खान ने अबतक तीन शादियां की है.

1995 में 42 साल की उम्र में इमरान खान ने जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की. जेमिमा ब्रिटिश नागरिक है और एक अरबपति की बेटी. जेमिमा फिल्म प्रोड्यूसर है. लेकिन इमरान खान की शादी ज्यादा दिन नहीं चली. उनकी ये शादी 1995 से 2004 तक चली. इसके बाद दोनों अलग-अलग हो गए.

लेकिन इमरान और जेमिमा के दो बच्चे हैं. सुलेमान इशा खान और कासिब खान. सुलेमान अभी 22 साल का है और कासिब खान 20 साल का. इमरान खान के दोनों बच्चे अपनी मां जेमिमा गोल्डस्मिथ के साथ रहते हैं.

प्लेबॉय का खिताब पाने वाले इमरान खान ने साल 2015 में ब्रिटिश-पाकिस्तानी जर्नलिस्ट रेहम खान के साथ एक बार फिर से निकाह की. इमरान खान उस वक्त 63 साल के थे जबकि रेहम खान 42 साल के. लेकिन इमरान खान की यह शादी भी नहीं चली. 10 महीनों में ही दोनों की राहें अलग-अलग हो गई.

बता दें कि रेहम खान की भी यह दूसरी शादी थी. उनकी पहली शादी 1993 में एक डॉक्टर से हुई थी. लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए. पहले पति से रेहम के तीन बच्चे हैं. साहिर रहमान, रिद्धा रहमान और इनाया रहमान. रेहम तलाक के बाद ब्रिटेन में अपने बच्चों के साथ रहती हैं.

65 साल की उम्र में इमरान खान फिर से एक बार अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बन गए. इमरान ने फरवरी 2018 को 40 साल की बुशरा मनेका से शादी की थी. बुशरा मनेका इमरान खान की गुरू थी. बुशरा की भी शादी पहले हो चुकी थी और उनके पांच बच्चे हैं.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्‍तान में लड़कियों को छेड़छाड़ से बचाने के लिए बांटे जा रहे हैं बुर्के

बताया जाता है कि इमरान खान धार्मिक वजहों से उनके पास जाते थे. बुशरा हमेशा पर्दा में रहतीं थी. इमरान कहते हैं कि बिना देखें हुए उन्होंने बुशरा को शादी के लिए प्रपोज किया था. हाल ही में यह खबर आई थी कि इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा की छवि आईने में नहीं आती है.

First Published : 05 Oct 2019, 04:31:56 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×