logo-image
लोकसभा चुनाव

Pakistan: इमरान खान का आरोप-जनरल बाजवा ने जरदारी के साथ किया सौदा

Imran Khan claims General Bajwa made a deal with Asif Ali Zardari: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ( पीटीआई ) के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को दावा किया कि पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी...

Updated on: 24 Dec 2022, 11:47 PM

highlights

  • इमरान खान का बड़ा आरोप
  • जरदारी के साथ बाजवा ने की थी डील
  • बिलावल भुट्टो-जरदारी पर भी बोला हमला

नई दिल्ली:

Imran Khan claims General Bajwa made a deal with Asif Ali Zardari: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को दावा किया कि पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह के साथ समझौता किया था. यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकारों से बात करते हुए खान ने अपनी सरकार को हटाने के लिए पूर्व सीओएएस को जिम्मेदार ठहराया.

बाजवा को सेवा विस्तार देना एक गलती

एक दिन पहले, पीटीआई प्रमुख ने स्पष्ट किया था कि वह अभी के लिए प्रतिष्ठान के संपर्क में नहीं थे. क्रिकेटर से नेता बने इमरान ने हाल ही में स्वीकार किया था कि जनरल बाजवा को सेवा विस्तार देना एक गलती थी और उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख पर उनके साथ विश्वासघात करने का भी आरोप लगाया था. द न्यूज के मुताबिक, पीटीआई ने देशभर में मध्यावधि चुनाव कराने के लिए सरकार पर दबाव डाला और खान ने भविष्यवाणी की कि उन्हें मार्च या अप्रैल में चुनाव होते दिख रहे हैं. 

समय से पहले चुनाव क्यों नहीं हो सकते

उन्होंने कहा कि नेशनल असेंबली के पीटीआई के सदस्य 26 दिसंबर (सोमवार) को अपने इस्तीफे की पुष्टि करने के लिए स्पीकर राजा परवेज अशरफ के सामने पेश होंगे. हालांकि, सरकार ने बार-बार बाढ़ सहित कई कारणों का हवाला देते हुए समय से पहले चुनाव कराने से इनकार किया है और कहा है कि चुनाव अक्टूबर 2023 में हो सकते हैं. पंजाब में राजनीतिक उथल-पुथल के बारे में एक सवाल के जवाब में पीटीआई प्रमुख ने कहा : हम क्यू-लीग (पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद) के साथ भी सहयोगी बने रहेंगे, क्योंकि वे हमारे साथ खड़े हैं.

जनता को पीड़ा नहीं दूंगा

पीटीआई प्रमुख ने कहा, मैं सत्ता में बने रहने के लिए जनता को पीड़ा नहीं दूंगा. एक बार फिर से अपनी सरकार बनाने के बाद, मैं किसी भी चीज से समझौता नहीं करूंगा. द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी की आलोचना करते हुए खान ने कहा कि भुट्टो वंशज अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल के मुकाबले ज्यादा विदेश यात्रा पर गए हैं. खान ने पूछा, इसके अलावा, अगर वह दावा कर रहे हैं कि वह अपनी जेब से विदेश यात्राओं के लिए भुगतान कर रहे हैं, तो क्या ये उनकी निजी यात्राएं हैं?