logo-image

Pakistan: इमरान को दिया जा सकता है जहर, पत्नी बुशरा बीबी ने गृह सचिव को लिखी चिट्ठी

पाकिस्तान में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के चीफ इमरान खान को जेल में डाल दिया गया है. अब इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को अपने पति के मौत का खौंफ सता रहा है.

Updated on: 19 Aug 2023, 11:53 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के चीफ इमरान खान को जेल में डाल दिया गया है. अब इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को अपने पति के मौत का खौंफ सता रहा है. बुशरा बीबी ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. बुशरा ने कहा है कि उसके पति इमरान खान को जेल में जहर दिया जा सकता है. इसके मद्देनजर बुशरा ने इमरान को अटका जेल से अदियाला जेल भेजने की अपील की है. इसके लिए बुशरा ने पंजाब प्रांत के होम सेक्रेटरी को चिट्ठी लिखी है. 

जहर देने की आशंका जताई

बुशरा बेगम ने चिट्ठी में कहा है कि उसके पति इमरान खान की हत्या की जा सकती है. बुशरा ने चिट्ठी के जरिए कहा कि उसके पति निर्दोष हैं और उन्हें जबदस्ती ही अटका जेल में रखा गया है. आगे बुशरा ने लिखा कि पाकिस्तानी कानून के अनुसार उसके पति को अटका नहीं बल्कि अदियाला जेल में रखा जाना चाहिए. आपकों बता दें कि कोर्ट ने उन्हें तोशाखाना केस में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अटका जेल में बंद कर दिया था. वहीं इस सजा के ऐलान के बाद पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इमरान को अयोग्य करार देते हुए पांच साल तक चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी थी. वहीं, पाकिस्तान में इसी साल आम चुनाव हो रहा है. 

अलग घर और घर का खाना

बुशरा बीबी ने गृह सचिव को चिट्ठी में कहा कि समाजिक और राजनीतिक हैसियत के अनुसार इमरान को बी केटेगरी का जेल मिलना चाहिए और इस लेवल की सुविधाएं मिलनी चाहिए. वो ऑक्सफोर्ड विश्विद्यालय से ग्रेजुएट है राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान होने के साथ विश्व कप भी जीता है. बुशरा ने कहा कि अभी जिस अटका जेल में उसमें किसी तरह की सुविधा नहीं है. उसने कहा कि देश के पूर्व पीएम होने के लिहाज से जेल में अलग कमरा और घर का खाना मिलना चाहिए.