logo-image

पाकिस्तान: कराची के हिंदू मंदिर में मां की मूर्ति पर हथौड़े से प्रहार, भाजपा नेता ने उठाए सवाल   

भारतीय जनता पार्टी (BJP)के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने घटना की कड़ी निंदा की है.

Updated on: 21 Dec 2021, 01:16 PM

कराची:

पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. सोमवार को कराची (Karachi) में एक शख्स ने मंदिर में प्रवेश कर मूर्ति को ध्वस्त करने की कोशिश की. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP)के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने घटना की कड़ी निंदा की है. इससे पहले अक्टूबर में भी इस तरह का मामला सामने आया था. उस दौरान अज्ञात चोरों ने सिंध प्रांत के एक मंदिर को अपवित्र किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची के रंछोड़ लाइन इलाके में एक शख्स ने शाम  के वक्त में प्रवेश किया और तोड़फोड़ की. इस दौरान उसने जोग माया की मूर्ति पर  हथौड़े से प्रहार किया और उसे जबरदस्त नुकसान पहुंचाया. हालांकि, जनता ने आरोपी को पकड़कर स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया था. आरोपी के खिलाफ ईशनिंदा से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

भाजपा नेता सिरसा ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,‘कराची पाकिस्तान में एक और हिंदू मंदिर को अपवित्र करा गया. हमलावरों ने इस तोड़फोड़ को यह कह कर जायज ठहराया है ​कि ‘ये इबादत के लायक नहीं है.’ सिरसा ने  कहा कि यह पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ सरकार समर्थित आतंकवाद है.’ एक और ट्वीट में उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस मामले को विश्व स्तर पर उठाने की अपील की है.

अक्टूबर में हुई एक घटना में अज्ञात चोरों ने सिंध प्रांत में मौजूद हनुमान देवी माता मंदिर को अपवित्र किया था. यहां से वे हजारों रुपये नगद और जेवर लेकर भाग गए थे. एजेंसी के अनुसार, हाल के वर्षों में पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के पूजा स्थलों पर हमले अधिक हो गए हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तरफ से भी पाक अपने देश में अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा नहीं करने पर फटकार का सामना कर रहा है.