logo-image

हाफिज सईद बोला, मेरी गिरफ्तारी के लिये भारत नहीं, पाक सरकार जिम्मेदार

जमात उद दावा का सरगना हाफिज़ सईद ने कहा है कि उसकी गिरफ्तारी के लिये पाकिस्तान की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उसका कहना है कि पाक सरकार नहीं चाहती कि वो कश्मीर का मुद्दा उठाए।

Updated on: 02 Feb 2018, 11:04 PM

नई दिल्ली:

जमात उद दावा का सरगना हाफिज़ सईद ने कहा है कि उसकी गिरफ्तारी के लिये पाकिस्तान की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उसका कहना है कि पाक सरकार नहीं चाहती कि वो कश्मीर का मुद्दा उठाए।

इससे पहले हाफिज ने कहा था कि उसकी गिरफ्तारी के लिये अमेरिका और भारत जिम्मेदार हैं। उसका कहना था कि पाकिस्तान की सरकार पर दोनों देशों की तरफ से उसे गिर्फातार करने के लिये दबाव बनाया गया है।

हाफिज ने एक कार्यक्रम में भाषण देने के दौरान कहा, ' ये मोदी सरकार नहीं थी... लेकिन हमारी अपनी पाकिस्तान की सरकार ने मुझे 10 महीने के लिये गिरफ्तार किया था। पाकिस्तानी सरकार मुझे कश्मीर का मुद्दा उठाने से रोकना चाहती है।'

सईद को नवंबर में नज़रबंदी से रिहा किया गया था। जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ति दर्ज़ की थी और अमेरिका भी लगातार उसे फिर गिरफ्तार करने का दबाव बना रहा है।

मुंबई हमलों का जिम्मेदार हाफिज ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को कश्मीरी आवाम की आवाज को अनसुना नहीं करना चाहिये।

उसने कहा, 'मैं ये समझ पाने में असमर्थ हूं कि इस्लामाबाद कश्मीर के लोगों के बलिदान की अनदेखी कर रहा है। प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी को अपने कैबिनेट के कम से कम 5 मंत्रियों के साथ संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय के बाहर 5 फरवरी को कश्मीरी आवाम के समर्थन में धरना देना चाहिये।'

और पढ़ें: बोफोर्स मामले में CBI पहुंची SC, HC के फैसले को 12 साल बाद चुनौती

हाफिज़ सईद लश्कर ए तोयबा का संस्थापक है और उस पर 1 करोड़ अमेरिकी डॉलर का ईनाम रखा गया है।

उसने पाकिस्तानी मीडिया की आलोचना करते हुए कहा कि वो भारत की भाषा बोल रहे हैं।

सईद को पाकिस्तान की सरकार ने 24 नवंबर को रिहा कर दिया था। जिससे भारत की कोशिशों को झटका लगा था।

और पढ़ें: केजरीवाल को हाई कोर्ट का निर्देश, जेटली से 12 फरवरी तक पूरी करें जिरह