News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख ने कहा- भारत का जवाब देने के लिए है तैयार

पाकिस्तान की वायु सेना (Air Force), देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के प्रति किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Bhasha | Updated on: 27 Feb 2020, 06:41:53 PM
Mujahid Anwar Khan

पीएएफ (PAF) प्रमुख मुजाहिद अनवर खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की वायु सेना (Air force), देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के प्रति किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायुसेना ( indian air force) के विमानों द्वारा बमबारी के एक वर्ष बाद पीएएफ (PAF) प्रमुख मुजाहिद अनवर खान (Mujahid Anwar Khan) ने बृहस्पतिवार को यह बात कही. भारतीय वायुसेना के विमानों ने पिछले वर्ष 26 फरवरी को बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर हवाई हमले किए थे.

पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवानों को मार डालने के विरोध में वायुसेना ने यह कार्रवाई की थी. पाकिस्तान ने 27 फरवरी को इसके बदले में कार्रवाई कर भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का प्रयास किया था.

इसे भी पढ़ें:मोहम्मद अरशद मदनी बोले, सड़क से नहीं हटेंगे प्रदर्शनकारी, अमित शाह चाहें तो...

पाकिस्तान पर हमला करने वालों को जवाब देने के लिए तैयार

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी कि पाकिस्तान के एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर ने वायुसेना मुख्यालय में एक कार्यक्रम में पाकिस्तान पर हमला करने वालों को जवाब देने की प्रतिबद्धता जताई. ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटॉर्ट’ की पहली वर्षगांठ पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

उन्होंने कहा, ‘हम एकीकृत बल हैं जो कड़ी कार्रवाई करते हैं और अपने मिशन पर ध्यान रखते हैं. भारतीय हमले से पहले हमारे नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी कार्रवाई का करारा जवाब दिया जाना चाहिए.'

और पढ़ें:जंतर मंतर पर मौन बैठे बीजेपी नेता कपिल मिश्रा

बता दें कि पाकिस्तान आए दिन सीमा पर नापाक हरकत करता है. जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देते हैं. भारत के हाथों बार-बार पीटने के बाद भी पाकिस्तान के तेवर कम नहीं हो रहे हैं. 

First Published : 27 Feb 2020, 06:41:53 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Pakistan PAF
×