logo-image

पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने दी चेतावनी, ऐसा किया तो दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा पाकिस्तान का नामो-निशान

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुशर्रफ ने कहा कि यदि पाकिस्तान, भारत पर एक परमाणु बम गिराता है तो ऐसी स्थिति में भारत, पाकिस्तान पर 20 परमाणु बम गिराकर नक्शे से हमारा नामो-निशान मिटा देगा.

Updated on: 25 Feb 2019, 10:39 AM

नई दिल्ली:

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में काफी कड़वाहट आ गई है. दोनों देशों के बीच खतरनाक तरीके से बिगड़ रहे रिश्तों ने पाकिस्तान में भारी टेंशन पैदा कर दी है. एक तरफ भारत, पाकिस्तान पर उचित कार्रवाई करने की तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं पाकिस्तान, भारत को लगातार परमाणु बम की धमकियां दे रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़ते हालातों पर पड़ोसी मुल्क के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का ताजा बयान आया है. संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे मुशर्रफ ने भारत के साथ युद्ध को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: पहले T-20 में भारत को पीटने के बाद कप्तान एरोन फिंच ने इन दो खिलाड़ियों को बताया जीत का हीरो, जमकर की तारीफ

पाकिस्तानी अखबार The Dawn के मुताबिक मुशर्रफ ने 22 फरवरी को दुबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुशर्रफ ने कहा कि यदि पाकिस्तान, भारत पर एक परमाणु बम गिराता है तो ऐसी स्थिति में भारत, पाकिस्तान पर 20 परमाणु बम गिराकर नक्शे से हमारा नामो-निशान मिटा देगा.

ये भी पढे़ं- 20 POINTS: पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों को दी चेतावनी, कहा- किसानों की बददुआएं उनकी राजनीति को तहस-नहस कर देगी

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों देशों में बिगड़े हालातों के बाद भी परमाणु बम से हमला नहीं होगा. उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान पड़ोसी मुल्क पर परमाणु हमला करता है तो भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का नामो-निशान मिट जाएगा. मुशर्रफ ने भारत से निपटने का तरीका सुझाते हुए कहा कि पाकिस्तान को भारत पर 50 परमाणु बम गिराने होंगे, ताकि वे हम पर 20 बम न गिरा सके. इतना कहने के बाद मुशर्रफ ने पाकिस्तान के पत्रकारों से पूछा, ''क्या आप भारत पर 50 परमाणु बम गिराने के लिए तैयार हैं.'' परवेज मुशर्रफ अभी पाकिस्तान नें नहीं रहते हैं, वे यूएई में ही रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जब तक राजनीतिक माहौल ठीक नहीं हो जाता, वे वापस नहीं लौटेंगे.