logo-image

सुषमा स्वराज की 'लताड़' से बौखलाया पाकिस्तान, UN में उठाया कश्मीर मुद्दा, कही ये बातें

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में एक बार फिर से कश्मीर का मुद्दा उठा दिया. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दा 70 साल से इंसानियत पर दाग है .

Updated on: 30 Sep 2018, 08:29 AM

नई दिल्ली:

यूएन में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में एक बार फिर से कश्मीर का मुद्दा उठा दिया. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दा 70 साल से इंसानियत पर दाग है और यह अनसुलझा विवाद भारत और पाक के बीच स्थायी शांति हासिल करने पर असर डाल रहा है.

इसके साथ ही भारत को धमकी देते हुए कुरैशी ने कहा कि भारत हमारे सब्र का इम्तिहान ना ले. भारत ने हमले की गलती की तो उसे नतीजा भुगतना होगा. हम पाकिस्तान की संप्रभुता से समझौता नहीं करेंगे.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच बैठक विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करने का एक अच्छा अवसर हो सकता था. लेकिन उनके नजरिए की वजह से भारत सरकार ने तीसरे बार इस अवसर को खो दिया. उन्होंने शांति पर राजनीति को प्राथमिकता दी.'

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के 73 वें अधिवेशन में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सिर्फ 7 मिनट में पाकिस्तान की बखिया उधेड़ते दी और आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के रवैये को दुनिया के सामने रख दिया।. आतंकवाद और भारत में आतंकी हमले को लेकर सीधे पाकिस्तान पर हमला बोला. साथ ही दोनों देशों के बीच वार्ता न होने को लेकर पाकिस्तान और उसकी हरकतों को जिम्मेदार ठहराया. इतना ही नहीं विदेश मंत्री ने कहा कि भारत को आतंकवाद की चुनौती पड़ोसी देश से मिल रहा है.

और पढ़ें : UN में सिर्फ 7 मिनट सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, पढ़ें 10 बड़ी बातें