logo-image

ये तो हद ही हो गई, बददिमाग पाकिस्तान ने यात्रियों के बिना ही 82 बार उड़ा दिए विमान

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक ऑडियो रिपोर्ट में एक खुलासा हुआ है जिसके तहत पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) कुछ समय से बगैर किसी यात्री के उड़ान भर रही थी.

Updated on: 21 Sep 2019, 02:07 PM

नई दिल्ली:

कंगाल पाकिस्तान (Kangaal Pakistan) की आर्थिक हालत लगातार खराब हो रही है. वहां की अर्थव्यवस्था लगभग चौपट हो चुकी है. खाद्य वस्तुओं के दाम इतने बढ़ गए हैं कि लोगों का जीना दूभर हो गया है. इन हालातों के बीच एक और खबर पाकिस्तान से आ रही है जिसपर यकीन करना फिलहाल मुश्किल लग रहा है. दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक ऑडियो रिपोर्ट में एक खुलासा हुआ है जिसके तहत पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) कुछ समय से बगैर किसी यात्री के उड़ान भर रही थी.

यह भी पढ़ें: पेंशन (Pension) में देरी होने पर अब बैंक देंगे हर्जाना, रिजर्व बैंक (RBI) ने उठाया बड़ा कदम

1-2 नहीं 82 बार बगैर किसी यात्री के पीआईए के विमानों ने उड़ान भरी
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1-2 नहीं बल्कि 82 बार बगैर किसी यात्री के पीआईए के विमान उड़ान भर चुके थे. सरकारी कंपनी के इस करतूत की वजह से पाकिस्तान को 18 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी विमान सेवा ने इस्लामाबाद से उड़ान भरने के बाद हवा में रहने के बाद उसे वापस इस्लामाबाद में ही उतार दिया. ऐसा विमान सेवा ने कई बार किया.

यह भी पढ़ें: सब्जियों के बाद अब त्योहारी मांग बढ़ने से चने की कीमतों (Chana Price) में आ गई तेजी

रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2016 से 2017 के दौरान पीआईए ने ऐसी 46 उड़ानों का संचालन किया जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे. इन उड़ानों के अलावा 36 उड़ानें ऐसी थी जो कि हज के लिए जा रही थीं. दिलचस्प बात ये है कि इन विमानों में भी कोई यात्री नहीं था. प्रशासन ने इस मामले की जांच तेज कर दी है.

यह भी पढ़ें: SUCCESS STORY: अगर किसी चीज को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे मिलाने में लग जाती है

बता दें कि कंगाल पाकिस्तान का कर्ज 6 अरब डॉलर के स्तर तक पहुंच गया है. पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार और चालू खाता घाटे में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. भारी कर्ज की वजह से पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है. गौरतलब है कि पिछले 2 साल में पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक ने ब्याज दरों में 7.5 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. इसकी वजह से पाकिस्तान की राजकोषीय स्थिति और खराब हो गई है.