logo-image

पाकिस्तान ने कतर एयरवेज पर नियमों का उल्लंघन करने के लिए लगाया जुर्माना

डॉन न्यूज के मुताबिक, एविएशन डिवीजन के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने कहा कि सरकार ने उल्लंघन पर गंभीर रूप से संज्ञान लिया, जिसने यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ हवाई अड्डे पर काम करने वाले कर्मचारियों को जोखिम में डाल दिया था.

Updated on: 17 Oct 2020, 02:19 PM

इस्लामाबाद :

Coronavirus (Covid-19): पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लागू मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का उल्लंघन करने के लिए कतर एयरवेज (Qatar Airways) पर 100,000 पाकिस्तानी रुपये का जुमार्ना लगाया है. डॉन न्यूज के मुताबिक, एविएशन डिवीजन के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सरकार ने उल्लंघन पर गंभीर रूप से संज्ञान लिया, जिसने यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ हवाई अड्डे पर काम करने वाले कर्मचारियों को जोखिम में डाल दिया था. 

यह भी पढ़ें: टीचर ने दिखाया पैगंबर का कार्टून, बच्चे के पिता ने काट डाला सिर

एसओपी के अनुपालन को सुनिश्चित करने का निर्देश
उन्होंने कहा कि जुमार्ना नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) द्वारा लगाया गया है. खोखर ने कहा कि एयरलाइन कोविड-19 के परीक्षण और यात्रियों और कर्मचारियों के क्वारंटीन पर किए गए सभी खर्चे के लिए भी जिम्मेदार होगी. उन्होंने कहा कि यात्रियों में से एक कोविड-19 पॉजिटिव शख्स ने कतर एयरवेज की उड़ान से इस्लामाबाद की यात्रा की थी. सीएए ने पहले से ही पाकिस्तान से और पाकिस्तान के लिए उड़ान भरने वाली एयरलाइनों को निर्देश दिया है कि वे एसओपी के अनुपालन को सुनिश्चित करें और यात्रियों को वायरस से बचाने के लिए इसे लागू किया गया है.