logo-image

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ के साथ हुआ कुछ ऐसा कि ...

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz Sharif ) के बहाने इमरान खान सरकार ने प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा हमला बोला है.

Updated on: 12 Jul 2019, 01:38 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz Sharif ) के बहाने इमरान खान सरकार ने प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा हमला बोला है. गुरुवार को मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz Sharif ) का इंटरव्यू जबरन रोक दिया गया है. पाकिस्तान (Pakistan) मुस्लिम लीग-नवाज़ (PML-N) की नेता मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz Sharif ) का इंटरव्यू एक पाकिस्तान (Pakistan) न्यूज चैनल पर शुरू हुआ था. इसके चंद मिनट बाद ही इसे रुकवा दिया गया.  इससे पहले 1 जुलाई को वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर द्वारा पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के इंटरव्यू को प्रसारित होने के कुछ ही मिनटों के भीतर ही रोक दिया गया था.

इंटरव्यू रोके जाने के को लेकर 'हम न्यूज' में काम करने वाले पाकिस्तान (Pakistan) पत्रकार नदीम मलिक ने ट्वीट कर बताया कि अभी-अभी मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz Sharif ) के इंटरव्यू को जबरदस्ती रोक दिया गया है. हालांकि, नदीम मलिक के ट्विटर हैंडल पर मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz Sharif ) का पूरा इंटरव्यू उपलब्ध था.

वहीं समाचार चैनल ने भी इंटरव्यू रोके जाने के तुरंत बाद अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान पोस्ट किया. समाचार चैनल ने लिखा कि हमारा चैनल एक स्वतंत्र और जिम्मेदार मीडिया में विश्वास करता है. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा करना हमारे मूल नियमों में से एक है.

बता दें कि इससे पहले मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz Sharif ) की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस दिखाने के लिए तीन पाकिस्तान (Pakistan) समाचार चैनलों को नोटिस जारी किया गया था. उनका प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बीच में रोक दिया गया था. इन समाचार चैनलों को पाकिस्तान (Pakistan) इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (PEMRA) के आदेश पर ऑफ एयर किया गया था. मरयम ने तब इस घटना को अविश्वसनीय और शर्मनाक करार दिया था.

यह भी पढ़ेंः दिल को दहलाने वाली खबरः घर के वफादार कुत्‍तों ने मालिक को नोंच-नोंच कर खा लिया

6 जुलाई को मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz Sharif ) ने जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश अरशद मलिक का एक वीडियो जारी किया था, जिसमें मरियम ने बताया कि उनके पिता के खिलाफ सबूतों की कमी होने के बावजूद भी जेल में डाल दिया गया. मरियम ने आरोप लगाया की जज अरशद मलिक ने कथित तौर पर स्वीकार किया है कि नवाज शरीफ को सजा सुनाने के लिए उन्हें धमकी दी गई थी. हालांकि, न्यायाधीश ने नवाज़ शरीफ की बेटी द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया था.

यह भी पढ़ेंः Online मिलेगी जेल में बनी बिरयानी, 127 रुपये की प्लेट में मिलेगा इतना कुछ

NAB Court के जज अरशद मलिक ने ही देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पिछले साल अल-अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में सात साल की कैद की सजा सुनाई थी. इसके अलावा उन्‍हें लंदन के आलीशान फ्लैट के मामले में भी सजा सुनाई जा चुकी है.