News Nation Logo
Banner

PAK के कानून मंत्रालय की राय, कश्मीर मुद्दे पर ICJ नहीं जा सकता है पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) को मासूसी हाथ लगी है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Sep 2019, 06:16:29 PM
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) को मासूसी हाथ लगी है. अब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने भी मान लिया है कि कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय अदालत में नहीं ले लाया जा सकता है. पाकिस्तान यह समझ चुका है कि अगर वो कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय लेकर जाता है तो उसको मुंह की खानी पड़ेगी.

यह भी पढ़ेंःभारत ने अब कोई कार्रवाई की तो युद्ध होगा, इमरान खान ने दी बड़ी धमकी

कश्मीर मामले को आईसीजे ले जाने का सोच रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने ही मुल्क के कानून मंत्रालय से करारा जवाब मिला है. पाकिस्तान के कानून मंत्रालय ने शुक्रवार को इमरान खान को बताया कि पाकिस्तान सरकार कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय नहीं ले जा सकता है. भारत और पाकिस्तान के बीच कोई ऐसा समझौता नहीं हैं, जिसके तहत इस मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ले जाया जा सके.

इस दौरान पाकिस्तान के कानून मंत्रालय ने पीएम इमरान खान को सांत्वना देते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा या संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद पर उठाया जा सकता है. जहां से इसको अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ले जाया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंःडोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर पर रहम की भीख मांगेंगे इमरान खान

इससे पहले पाकिस्तान अपने दोस्त चीन की मदद से कश्मीर मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद लेकर पहुंचा था, लेकिन उसको वहां पर मुंह की खानी पड़ी थी. पाकिस्तान के कानून मंत्रालय के इस बयान से साफ है कि अब पाकिस्तान भी इस बात को मान चुका है कि कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय मंच पर नहीं उठाया जा सकता है.

First Published : 13 Sep 2019, 06:00:48 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×