logo-image

Pakistan Blast: चुनाव से पहले बड़ा बम धमाका! मौके पर सुरक्षाकर्मी तैनात

शुक्रवार को कराची में पाकिस्तान के चुनाव आयोग कार्यालय के पास एक विस्फोट हुआ. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई. बकौल पुलिस सूत्रों, फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Updated on: 03 Feb 2024, 05:42 AM

नई दिल्ली :

शुक्रवार को कराची में पाकिस्तान के चुनाव आयोग कार्यालय के पास एक विस्फोट हुआ. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई. बकौल पुलिस सूत्रों, फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. मिली सूचना के मुताबिक, विस्फोटक सामग्री कराची में चुनाव पैनल कार्यालय के निकट एक शॉपिंग बैग में रखी गई थी. घटना की जानकारी मिलते ही, बम निरोधक दस्ते को फौरन विस्फोट स्थल पर बुलाया गया, जिसके बाद मामले में तफ्तीश शुरू हुई.. फिलहाल विस्फोट की नेचर और लक्ष्य का पता नहीं चल पाया है...

इस बीच, पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जहां गुरुवार के दिन तकरीबन 10 बम और ग्रेनेड हमलों से इलाका बुरी तरह दहल गया. मिली सूचना के मुताबिक, इस हमले में एक युवक की मौत भी हो गई. बता दें कि ये धमाका कई पुलिस स्टेशनों और उपायुक्त कार्यालयों को निशाना बनाने के लिए किया गया था, जिसमें पुलिस और जेल अधिकारियों सहित छह लोग घायल हो गए.

शांति बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहा प्रशासन...

गौरतलब है कि, पाकिस्तान में आगामी आठ फरवरी को मतदान होना है, ऐसे में देश में शासन-प्रशासन अगले सप्ताह होने वाले चुनाव से पहले शांति बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करते नजर आ रहे हैं. 

इसी के मद्देनजर पाकिस्तान चुनाव आयोग ने बढ़ती चुनाव संबंधी हिंसा और सुरक्षा चुनौतियों पर चर्चा के लिए गुरुवार को एक अहम बैठक बुलाई थी. पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त ने बैठक के तुरंत बाद कहा, "8 फरवरी का चुनाव समय पर होगा. सुरक्षा चुनौतियों के बावजूद, ईसीपी पूरी तरह से तैयार है."