logo-image

Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में JUI-F की बैठक में हुआ बम धमाका, 35 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा (khyber Pakhtunkhwa) के बाजौर इलाके में जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) की बैठक बम धमाका (Bomb Blast) हुआ है.

Updated on: 30 Jul 2023, 08:02 PM

highlights

  • पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में हुआ बम धमका.
  • बम धमाके में 35 लोगों की मौत, कई घायल.
  • पुलिस ने शुरू की जांच.

नई दिल्ली:

Pakistan khyber Pakhtunkhwa Bomb Blast: पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा (khyber Pakhtunkhwa) से बड़ी खबर सामने आई है. यहां बाजौर इलाके में जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) की बैठक बम धमाका (Bomb Blast) हुआ है. विस्फोट दुबई मोड़ के पास हुआ था. धमाके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. धमाके में 35 लोगों की मौत हुई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतीाल में भर्ती करवाया गया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के एक प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह जान की भी बम धमाके में मौत हो गई है. 

पुलिस ने शुरू की जांच  

जानकारी के मुताबिक बम धमका JUI-F के कार्यकर्ता सम्मेलन को निशाना बनाकर किया गया था. धमाके के पुलिस और बचाव कर्मियों की टीमें मौके पर पहुंची हैं. पुलिस ने सबूत इकट्ठा करना शुरू कर दिए हैं. शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि ये एक आत्मघाती विस्फोट था. धमाके के बाद जिस तरह की तस्वीरें सामने आई हैं उनसे पता चलता है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. पुलिस के अनुसार, यो विस्फोट सभा स्थल के अंदर हुआ है. घटनास्थल पर कई एंबुलेंस भी पहुंची हैं. इस बीच पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि बाजौर में JUI-F के सम्मेलन में विस्फोट की खबर 'चिंताजनक' है. 

जांच की मांग

जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के नेता हाफिज हमदुल्ला ने कहा कि उन्हें भी सम्मेलन में शामिल होना था, लेकिन कुछ कारणों के चलते बैठक में शामिल नहीं हो पाए. उन्होंने विस्फोट की कड़ी निंदा की है. बम धमाके को लेकर JUI-F प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने पीएम शहबाज शरीफ और प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खान से घटना की जांच करने की मांग की. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अस्पताल पहुंचकर रक्तदान करने का भी आग्रह किया. रहमान ने कहा कि जेयूआई कार्यकर्ताओं को शांति बनाए रखनी चाहिए और सरकारों को घायलों को उचित इलाज प्रदान करना चाहिए.