News Nation Logo
Banner
Banner

बम धमाके से दहला पाकिस्तान का सिंध क्षेत्र, एक पल में गई इतनों की जान

पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत में शियाओं के जुलूस में बम धमाका हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Aug 2021, 05:33:36 PM
Pak

Pakistan Bomb blast (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां गुरुवार को एक बड़ा बम धमाका हुआ है, जिसमें शिया (Shia) समुदाय के 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि लगभग 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालात नाजुक बताई जा रही है. डॉन के अनुसार धमाका  सिंध के बहावन नगर में शिया (Shia) के मातमी जुलूस में हुआ है. तमाका इतना तेज था कि हासपास के इलाके दहल गए. घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है. बताया जा रहाह कि हमले के बाद मची भगदड़ में हमलावर फरार हो गए.

यह भी पढ़ें: 15 सितंबर तक आंध्र प्रदेश में होंगे 6 हजार बेड्स, 140 ऑक्सीजन प्लांट: वाईएसआरसीपी सांसद

धमाके में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है

वहीं घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया है. बताया जा रहा है कि धमाके में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. हालांकि अभी तक किसी भी संगठन ने बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. आपको बता दें कि पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के निशाने पर शिया, अहमदी और कादियानी मुसलमान हमेशा निशाने पर बने रहते हैं. यही नहीं पाकिस्तान सरकार ने कानून लाकर अहमदियों को गैर मुस्लिम घोषित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता सेनानी की विधवा को 1974 से बकाया पेंशन दें : हिमाचल हाईकोर्ट

बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में हुए विस्फोट में चार लोग घायल

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में हुए विस्फोट में चार लोग घायल हो गए थे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रिपोर्ट्स के हवाले से बताया कि विस्फोट गुरुवार रात शहर में सुरक्षा बलों के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था. विस्फोट के बाद एक वाहन में आग लग गई. ये धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के घरों के शीशे भी टूट गए थे. रिपोर्ट में कहा गया कि घायलों को नजदीकी सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए क्वेटा के सिविल अस्पताल में भी आपात स्थिति की घोषणा की गई.

First Published : 19 Aug 2021, 04:55:32 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bomb Blast Pakistan