News Nation Logo

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा में मस्जिद में विस्फोट, 15 की मौत, कई घायल

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Jan 2020, 09:15:27 PM
बलूचिस्तान के क्वेटा में मस्जिद में धमाका

बलूचिस्तान के क्वेटा में मस्जिद में धमाका (Photo Credit: ANI)

नई दिल्‍ली:  

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के भीतर जोरदार धमाका हो गया. इस विस्फोट में पुलिस अधिकारी समेत 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, 160 दिन बाद 26 लोगों से हटाया गया PSA

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में शुक्रवार को एक मस्जिद में किए गए शक्तिशाली बम विस्फोट में एक इमाम और एक पुलिस अधिकारी समेत कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना में कई लोग बुरी तरह जख्मी हो गएल हैं. यह विस्फोट क्वेटा के सेटेलाइट टाउन की मस्जिद में हुआ है.

इलाके के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी है. खबर में कहा गया है कि विस्फोट की प्रकृति की पड़ताल की जा रही है. गौरतलब है कि करीब तीन दिन पहले क्वेटा में सुरक्षा बलों की एक गाड़ी के पास हुए विस्फोट में दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी और एक दर्जन से ज्यादा जख्मी हो गए थे. इस बीच बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने इस घटना की निंदा की और पुलिस को जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस ने JNU हिंसा पर दिल्ली पुलिस की जांच पर उठाए सवाल, कहा- अमित शाह की भी हो जांच

बलूचिस्तान के आईजी पुलिस अमजद बट्ट ने बताया कि मगरिब की नमाज के बाद मस्जिद में विस्फोट हुआ था. उन्होंने कहा कि डीएसपी अमानुल्लाह और मस्जिद के मुअज्जिन उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने विस्फोट की घटना में शहादत पाई है. पुलिस का कहना है कि घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. रेस्कयू टीम घायलों की देखभाल के लिए घटनास्थल पर मौजूद हैं. पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना की जांच चल रही है.

First Published : 10 Jan 2020, 09:13:12 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.