logo-image

पाकिस्तान ने अमेरिका को दिया आश्वासन, भारत में हमला करने वाले आतंकियों पर होगी कार्रवाई

कुरैशी ने अमेरिका को आश्वासन दिया कि पाकिस्तान आतंकवादियों पर शिकंजा कसेगा और भारत के साथ तनाव को कम करने के लिए कदम बढ़ाएगा.

Updated on: 12 Mar 2019, 10:15 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि पाकिस्तान ने वादा कि है वह भारत में आतंकी हमले करने वाले संगठनों और आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा. जॉन बोल्टन ने कहा कि उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद और दूसरे आतंकी संगठन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात की. इस पर कुरैशी ने अमेरिका को आश्वासन दिया कि पाकिस्तान आतंकवादियों पर शिकंजा कसेगा और भारत के साथ तनाव को कम करने के लिए कदम बढ़ाएगा.

यह भी पढ़ें ः UN में PoK के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पुलवामा हमले की निंदा की, कहा- पाकिस्तान नष्ट करे आतंकी कैंप

बता दें कि पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला कर दिया था, जिसमें सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी. इसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके आतंकियों को ठिकानों को उड़ा दिया था. भारत हमेशा पाकिस्तान पर आरोप लगाता रहा है कि वह कश्मीर में आतंकियों के हमलों को समर्थन देता रहा है.

जॉन बोल्टन ने सोमवार को एक ट्वीट कर कहा, पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा और भारत के साथ बढ़ते तनाव को कम करने के लिए भी सार्थक कदम उठाएगा.