News Nation Logo
Banner

पाकिस्‍तानी सेना आज कश्‍मीर को लेकर उठाएगी यह बड़ा कदम, भारतीय सेना जवाब देने को तैयार

Macrh To LOC : पाकिस्‍तानी सेना कोशिश है कि इस तरह कश्‍मीर में अशांति फैलाने की कोशिश की जाए. भारतीय सेना (Indian Army) ने भी अपनी ओर से पाकिस्‍तान के इस दुस्‍साहस का जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 04 Oct 2019, 08:20:11 AM
पाकिस्‍तानी सेना आज कश्‍मीर को लेकर उठाएगी यह बड़ा कदम

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से तिलमिलाया पाकिस्‍तान (Pakistan) कश्मीर (Kashmir) के नाम पर पाकिस्तान और पीओके (PoK) में लोगों का ध्‍यान खींचने के लिए कई कार्यक्रम कर रहा है. अब खबर है कि पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) अनुच्‍छेद 370 (Article 370) के विरोध में कश्मीर के नागरिकों के साथ आज 4 अक्टूबर को लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के पास मार्च निकालेगी. पाकिस्‍तानी सेना कोशिश है कि इस तरह कश्‍मीर में अशांति फैलाने की कोशिश की जाए. भारतीय सेना (Indian Army) ने भी अपनी ओर से पाकिस्‍तान के इस दुस्‍साहस का जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है.

यह भी पढ़ें : राफेल की डिलीवरी से पहले फ्रांस ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, ठुकराया PoK का न्योता

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है और इस फैसले के खिलाफ वह किसी भी हद से गुजरने को तैयार है. पहले तो उसने दुनिया के सभी देशों के सामने मदद की भीख मांगी, पर जब कही से उसे राहत मिलती नहीं दिखी तो पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा के मंच से जहरीला भाषण दे डाला. पाकिस्‍तान ने वहां से भी परमाणु युद्ध की धमकी दी और कश्‍मीर में खून-खराब करने के अपने मंसूबे जाहिर कर दिए.

पाकिस्‍तान इस कोशिश में भी था कि अमेरिका कश्‍मीर मसले पर मध्‍यस्‍थता को राजी हो जाए, लेकिन अमेरिका ने साफ कर दिया कि जब तक भारत की रजामंदी नहीं होगी, वह इस मामले में अपना हाथ नहीं डालेगा. अमेरिका ने पाकिस्तान के सामने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया कि भारत से संबंधों को सुधारने के लिए अपने आतंकियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करनी होगी. अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने यह भी संदेह जताया है कि पाकिस्तानी आतंकी भारत में बड़े हमलों को अंजाम दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें : मंदी के बीच Diwali और Durga pooja की शॉपिंग करें अपने Budget में, बस रुख करें इन बाजारों का

एक तरफ पाकिस्‍तानी सेना एलओसी मार्च करने जा रही है, वहीं पाकिस्‍तानी आतंकियों ने भारत की राजधानी दिल्‍ली को दहलाने का प्‍लान बनाया है. खुफिया एजेंसियों ने सेब के बागान में आतंकियों की बातचीत को इंटरसेप्‍ट किया है, जिसमें एक आतंकी अबू उस्‍मान बोल रहा था, जल्‍द ही कश्‍मीरियों को अच्‍छी खबर सुनने को मिलेगी. उधर दिल्‍ली में धमाका होगा और इधर कश्‍मीर में खुशी मनाई जाएगी. आतंकियों की बातचीत का खुलासा होने के बाद से दिल्‍ली में आतंकियों की तलाश में सघन छापेमारी की जा रही है. दिल्‍ली पुलिस और अन्‍य सुरक्षाबलों को भी अलर्ट पर रखा गया है.

First Published : 04 Oct 2019, 08:06:47 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.