News Nation Logo

पाकिस्तान: Bajwa नहीं चाहते सेवा विस्तार, अगले पांच सप्ताह में होंगे रिटायर्ड  

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 21 Oct 2022, 07:15:43 PM
bajwa

Qamar Javed Bajwa (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा (Pakistan army chief Qamar Javed Bajwa) ने ऐलान किया है कि अब वे सेवा विस्तार नहीं लेने वाले हैं. वे अगले पांच सप्ताह में रिटायर्ड  हो जाएंगे. पाकिस्तान का प्रमुख मीडिया संस्थान जियो न्यूज ने यह जानकारी दी है. गौरतलब है कि कमर जावेद बाजवा नवंबर 2022 में सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं. बजावा के इस बयान से यह तय हो गया है कि देश को नया सेना प्रमुख मिलने वाला है. अब वह कौन होने जा रहा है, इस पर सभी अपना आकलन कर रहे हैं.  

इस बयान के बाद पीटीआई के प्रमुख इमरान खान का कहना है कि नए सेना प्रमुख को लेकर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए. यह काम पूरी पारदर्शिता के साथ होना जरूरी है. इमरान का कहना है कि अगर नए पोल कराए जाते हैं तो वे जीत सकते हैं. इस तरह से उनके विरोधियों को एक लचीला सेना प्रमुख नियुक्त करने से रोका जा सकता है. इमरान का कहना है कि वर्तमान सरकार अपनी पसंद का सेना प्रमुख बनाना चाहती है. इस तरह से वे अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डाल सकेंगे. 

 

सेना के संपर्क में इमरान खान

पूर्व की इमरान सरकार के सेना से बेहतर संबंध रहे हैं. मगर बीते साल इमरान को सत्ता से हाथ धोना पड़ा. रिपोर्ट के अनुसार, वह चाहते है कि अगले साल होने वाले चुनाव से पहले हालात उनके पक्ष में रहें. पाकिस्तान में चुनाव मार्च 2023 तक होंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि इसका ऐलान जनवरी 2023 तक हो जाएगा. इमरान चाहते हैं ​कि अगला सेना प्रमुख जनरल फैज हमीद न बने. वे इस समय आईएसआई प्रमुख हैं. वे बाजवा की जगह लेने वाले प्रमुख दावेदारों में से एक हैं. 

First Published : 21 Oct 2022, 07:05:18 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.