logo-image

Pakistan: पाक आर्मी चीफ की गीदड़भभकी, LOC पर भारत के खिलाफ दिया ये बयान

Pakistan : पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर (Pakistan Army Chief Asim Munir) ने शनिवार को एलओसी (LOC) का दौरा किया. सेना प्रमुख के पद का कार्यभार संभालने के बाद उनका यह पहला एलओसी दौरा है.

Updated on: 03 Dec 2022, 09:51 PM

highlights

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने एलओसी (LOC) का किया दौरा 

आर्मी चीफ बनने से आईएसआई के प्रमुख रह चुके हैं जनरल असीम मुनीर

पाकिस्तानी सेना एक-एक इंच जमीन की रक्षा के लिए करेगी : जनरल मुनीर

इस्लामाबाद:

Pakistan : पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर (Pakistan Army Chief Asim Munir) ने शनिवार को एलओसी (LOC) का दौरा किया. सेना प्रमुख के पद का कार्यभार संभालने के बाद उनका यह पहला एलओसी दौरा है. भारत-पाकिस्तान की सीमा पर उन्होंने पाक सेना की तैयारी और अग्रिम सीमा चौकियां का बारीकी से निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सेना के उच्चाधिकारियों के साथ मीटिंग की. जनरल असीम मुनीर ने पाकिस्तान सेना के जवानों को संबोधित करते हुए भारत को गीदड़भभकी दी है. 

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश का पहला ODI कल, Disney- Amazon पर नहीं बल्कि यहां देख पाएंगे मैच

पाक सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर (Asim Munir) ने कहा कि पिछले दिनों पाक अधिकृत कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान पर भारतीय नेतृत्व का दिया गया बयान गैरजिम्मेदाराना है. उन्होंने कहा कि मैं ये साफ कर दूं कि पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) एक-एक इंच जमीन की रक्षा के लिए करेगी. साथ ही हमारी सेना दुश्मनों से मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan में राहुल गांधी की यात्रा पर पानी फेर सकती है गहलोत-पायलट खेमेबाजी... समझें क्यों

आपको बता दें कि असीम मुनीर पाक आर्मी के 17वें नंबर के चीफ बने हैं. इससे पहले जनरल कमर जावेद बाजवा सेना प्रमुख थे. जनरल असीम मुनीर को पूरा कुरान याद है, इसलिए उसे धार्मिक रूप से कट्टर भी माना जाता है. आर्मी चीफ बनने से पहले वे पाक की खुफिया एजेंसी ISI के चीफ भी रह चुके हैं. जब वे आईएसआई के प्रमुख थे उसी दौरान कश्मीर में पुलावा अटैक हुआ था. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर मुंहतोड़ जवाब दिया है.