News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान अपनी नीच हरकत से नहीं आ रहा बाज, कोरोना वायरस की आड़ में फिर से अलापा कश्मीर राग

कश्मीर (kashmir) मुद्दे पर हमेशा राग अलापते रहने के मौके ढूंढने वाले पाकिस्तान (pakistan) ने इस मामले में कोरोना वायरस (Coronavirus) को भी नहीं छोड़ा है.

IANS | Updated on: 27 Mar 2020, 07:49:56 PM
imran khan

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कश्मीर (kashmir) मुद्दे पर हमेशा राग अलापते रहने के मौके ढूंढने वाले पाकिस्तान (pakistan) ने इस मामले में कोरोना वायरस (Coronavirus) को भी नहीं छोड़ा है. इस बीमारी की आड़ में दुष्प्रचार के अपने तरीके का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान ने गलत तस्वीर पेश करने की कोशिश की है. द नेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने कहा है कि दुनिया कोरोना वायरस की महामारी के बीच कश्मीर में दखल दे जहां लोगों के साथ बुरा सलूक किया जा रहा है.

पाकिस्तान की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी (Ayesha Farooqui) ने द नेशन से कहा कि पाकिस्तान ने हाल के दिनों में इस मुद्दे पर कई देशों को पत्र लिखा है और कई राजनयिकों से बात की है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कई देशों के अपने समकक्षों से बात की है.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान में कोरोना मरीजों को जबरन भेजा जा रहा PoK और गिलगित, ये है वजह

उन्होंने कहा कि कश्मीरियों को इस वक्त बहुत अधिक मदद चाहिए और दुनिया को इसमें दखल देना ही चाहिए.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर भारत से कश्मीर से इंटरनेट पाबंदियों को हटाने का आग्रह करता है ताकि इलाके में इस वायरस से प्रभावित लोगों और उन्हें दी जा रही सुविधाओं तथा दवाओं की जानकारी मिल सके.

और पढ़ें:पाकिस्तान में कोरोना मरीजों को जबरन भेजा जा रहा PoK और गिलगित, ये है वजह

पाकिस्तानी प्रवक्ता ने कश्मीर में तमाम तरह की पाबंदियों को लेकर पहले की ही तरह अप्रमाणिक आरोप लगाए और कहा कि कश्मीरियों को स्वास्थ्य, भोजन, आजादी जैसे मूलभूत अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है.

First Published : 27 Mar 2020, 07:49:56 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×