logo-image

पाकिस्तान ने फिर की ओछी हरकत, युद्ध संग्रहालय में लगाया अभिनंदन का पुतला

कश्मीर और अब अयोध्या फैसले के बाद भारत के खिलाफ दुष्प्रचार में लगे पाकिस्तान का एक और घटियापन सामने आया है. उसने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का पुतला अपने युद्ध संग्रहालय में लगाया है.

Updated on: 11 Nov 2019, 09:36 AM

highlights

  • पाकिस्तानी वायुसेना के संग्रहालय में लगाया गया अभिनंदन का पुतला.
  • इस ओछी हरकत पर उबला सोशल मीडिया. भेजी जा रही लानते-मलानतें.
  • अभिनंदन ने अपने मिग-21 से मार गिराया था पाक का एफ-16.

नई दिल्ली:

कश्मीर और अब अयोध्या फैसले के बाद भारत के खिलाफ दुष्प्रचार में लगे पाकिस्तान का एक और घटियापन सामने आया है. उसने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का पुतला अपने युद्ध संग्रहालय में लगाया है. गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के जवाब में भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ने के दौरान अभिनंदन ने पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मिग-21 से मार गिराया था. हालांकि अपने विमान से इजेक्ट होने के बाद अभिनंदन पाक अधिकृत कश्मीर में जा गिरे थे जहां उन्हें पाक सेना ने पकड़ लिया था. इसके बाद उन्हें 1 मार्च को अटारी-वाघा सीमा के रास्ते रिहा किया गया था.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र की सेना-एनसीपी सरकार में शामिल हो सकती है कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक

अभिनंदन ने मार गिराया था पाक का एफ-16
पाक सेना की हिरासत में अभिनंदन का चाय पीता फोटो जमकर वायरल हुआ था. अब पाकिस्तान सेना ने लगभग उसी पोज में अभिनंदन का पुतला अपनी वायु सेना के संग्रहालय में लगाया है. इसकी फोटो पाक पत्रकार और राजनीतिक कमेंटेटर अनवर लोधी ने ट्विटर पर शेयर की है. उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा है, 'पीएएफ ने अपने संग्राहलय में डिस्प्ले के लिए अभिनंदन का पुतला लगाया है. यह और अच्छा होता अगर वे फैन्टास्टिक टी वाला कप उनके हाथ में थमाते.' उल्लेखनीय है कि अभिनंदन को पकड़ने के बाद पाक सेना ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें अभिनंदन चाय पी रहे हैं और एक सवाल के जवाब में कहते हैं, 'टी इज फैन्टास्टिक, थैंक यू.'

यह भी पढ़ेंः भारतीय चुनाव प्रणाली को बदलने वाले पूर्व मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त टीएन शेषन (TN Sheshan) का निधन

लगातार कर रहा है ओछी हरकतें
ऐसा पहली बार नहीं है जब पाक ने भारतीय वायु सेना के पायलट को लेकर ऐसी हरकत की हो, इससे पहले वर्ल्ड कप मैच के दौरान एक प्रमोशनल विडियो में अभिनंदन का मजाक उड़ाते हुए दिखाया गया था, जिस वीडियो की काफी आलोचना हुई थी. वहीं, पुतले को म्यूजियम में लगाकर पाक ने एक बार फिर आलोचनाओं को दावत दे दी है. कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार ओछी हरकतें करता आ रहा है. अब अयोध्या फैसले के बाद तो उसकी बौखलाहट और भी बढ़ गई है.