logo-image

Pakistan: 1200 फीट की ऊंचाई पर फंसे 8 लोग, सेना ने संभाला मोर्चा, Video में देखें क्या हुआ

Pakistan : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एयरलिफ्ट की केबल टूटने की वजह से 1200 फीट की ऊंचाई पर 6 छात्रों समेत 8 लोग फंस गए हैं. पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर इन लोगों को बचाने के लिए पहुंचा.

Updated on: 22 Aug 2023, 04:42 PM

इस्लामाबाद:

Pakistan : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एयरलिफ्ट की केबल टूटने की वजह से 1200 फीट की ऊंचाई पर 6 छात्रों समेत 8 लोग फंस गए हैं. पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर इन लोगों को बचाने के लिए पहुंचा. बताया जा रहा है कि पाक सेना ने बड़ी सावधानी से सभी लोगों को बचा लिया है. हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले लग रहा था कि ये बच्चे नहीं बच पाएंगे, लेकिन पाकिस्तान सेना ने इन्हें सुरक्षित बचा लिया है. सेना के बचाव अभियान को लेकर वीडियो भी सामने आए हैं. 

यह भी पढ़ें : Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

खैबर पख्‍तूनख्‍वा के बटग्राम जिले में मंगलवार को 6 बच्चे और 2 शिक्षक एयरलिफ्ट से स्कूल जा रहे थे. करीब 1200 फीट की ऊंचाई पर एयरलिफ्ट का एक केबल टूट गया, जिसमें सभी लोग फंस गए. हवा में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे इन लोगों को बचाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने राज्य सरकार और पाकिस्तान सेना से संपर्क किया. इसके बाद पाकिस्तान सेना का स्पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) बचाव अभियान में जुट गया. 

यह भी पढ़ें : CTET Answer Key 2023: कब जारी होगी सीटेट की उत्तर कुंजी? यहां देखें सीबीएसई के लेटेस्ट अपडेट 

एसएसजी के जवानों ने हेलीकॉप्टर की मदद से सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया है. ये एयरलिफ्ट पहाड़ों के बीच में फंसा था. पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट को फंसा गया और फिर उसे हवा में उड़ाते हुए जमीन पर पहुंचाया गया है. वीडियो में पाकिस्तान सेना का बचाव अभियान कैद हो गया है. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.