logo-image

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा में धमाका, 5 की मौत कई घायल

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा में धमाका, 5 की मौत कई घायल

Updated on: 17 Feb 2020, 06:42 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में धमाका हुआ है इस धमाके में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोग इस धमाके में घायल हो गए हैं. अभी तक धमाके के पीछे किसका हाथ है इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है और न ही किसी आतंकी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी ली है. धमाके के बाद घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया जा रहा है. वहीं अभी मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना बनी है क्योंकि कुछ लोग गंभीर रूप से इस धमाके में घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. 

क्वेटा के इस धमाके के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है अभी इस बात का भी पता नहीं चल पाया है. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब बलूचिस्तान में इस तरह के बम धमाके हुए हों. इसके पहले भी यहां समय-समय पर आतंकी धमाके हुआ करते हैं. 

इसके पहले 10 जनवरी 2020 को भी बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में ही धमाका हुआ था. यह धमाका एक मस्जिद में हुआ था जिसमें लगभग 14 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 21 से भी ज्यादा लोग इस धमाके में घायल हुए थे. इस धमाके में क्वेटा के डीएसपी अमानुल्लाह भी मारे गए थे. एक अस्पताल के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया था कि क्वेटा में  हुए धमाके में बहुत से घायलों की हालत काफी गंभीर थी.