logo-image

पाकिस्तान: पेशावर की मस्जिद में बम धमाका, 30 की मौत और 50 घायल

रूस और युक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पाकिस्तान के शहर पेशावर में एक बड़ा बम धमाका हुआ है. इस धमाके में 30 लोगों की मौत हो गई है

Updated on: 04 Mar 2022, 04:05 PM

नई दिल्ली:

रूस और युक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पाकिस्तान के शहर पेशावर में एक बड़ा बम धमाका हुआ है. इस धमाके में 30 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार यह धमाका उस समय हुआ, जब मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ी जा रही थी. धमाका इतनी तेज था कि आसपास के इलाकों में उसकी आवाज और दहल साफ महसूस की गई. यहां तक कि आसपास के मकानों और गाड़ियों के शीशे भी टूट गए. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. अभी किसी ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बम ब्लास्ट में मारे गए लोगों के लिए गहरा दुख जताया है. इसके साथ ही पेशावर की मस्जिद में हुए धमाके की निंदा की है. पेशावर के मुख्यमंत्री महमूद खान ने इस हमले की आईजीपी से ​विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के ही क्वेटा में बड़ा धमाका हुआ था. इस धमाके में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी, जिसमें पुलिसकर्मी भी शामिल थे. इसके साथ ही इस हादसे में 24 लोग गंभीर रूस से घायल हो गए थे. यह धमाका पुलिस वैन के पास हुआ था. बाद में मिली जानकारी के मुताबिक, धमाके में दो से ढाई किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था.