logo-image

भारत से गेहूं ट्रांसपोर्ट के तालिबान के अनुरोध पर पाक अनुकूल विचार करेगा

भारत से गेहूं ट्रांसपोर्ट के तालिबान के अनुरोध पर पाक अनुकूल विचार करेगा

Updated on: 13 Nov 2021, 03:35 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनका देश अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा मानवीय उद्देश्यों के लिए असाधारण आधार पर भारत द्वारा दिए गए गेहूं के परिवहन के अनुरोध पर अनुकूल विचार करेगा। डॉन की रिपोर्ट से यह सूचना मिली।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, खान ने अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए विचार व्यक्त किए।

मुत्ताकी वर्तमान में तीन दिवसीय यात्रा पर पाकिस्तान में हैं। उनके साथ वित्त, उद्योग और वाणिज्य के कार्यवाहक मंत्रियों के साथ-साथ अफगान प्रतिनिधिमंडल के अन्य वरिष्ठ सदस्य भी थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बैठक के दौरान, खान ने पड़ोसी देश के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने में अफगानिस्तान और अफगान लोगों को पाकिस्तान के समर्थन की पुष्टि की।

उन्होंने पाकिस्तान और व्यापक क्षेत्र के लिए एक शांतिपूर्ण, स्थिर, संप्रभु, समृद्ध और जुड़े अफगानिस्तान के महत्वपूर्ण महत्व पर भी बल दिया।

पीएमओ के बयान में कहा, प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि निरंतर सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी कार्रवाई, सभी अफगानों के अधिकारों का सम्मान, और शासन और राजनीति में समावेश अफगानिस्तान की स्थिरता में और योगदान देगा।

बयान में कहा गया है कि उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि अंतरिम अफगान सरकार अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को रचनात्मक रूप से संलग्न करना जारी रखेगी और मौजूदा चुनौतियों से निपटने के लिए सकारात्मक कदम उठाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.