logo-image

इमरान की गुगली में उलझा विपक्ष, पाक के SC में सुनवाई स्थगित; पार्टियों को नोटिस

पाकिस्तान में सियासी संकट गहराता जा रहा है. पाक संसद ने पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. उधर, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इमरान खान की सिफारिश पर संसद को भी भंग कर दिया.

Updated on: 03 Apr 2022, 07:33 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में सियासी संकट गहराता जा रहा है. पाक संसद ने पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. उधर, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इमरान खान की सिफारिश पर संसद को भी भंग कर दिया. इमरान खान की इस गुगली में विपक्ष पूरी तरह उलझ गया है. पाकिस्तान की संसद भंग होने के बाद विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन वहां भी उनको आज राहत नहीं मिली. 

पाकिस्तान के नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव खारिज करना सही है या फिर गलत, इस पर विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस मामले में रविवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई शुरू होते ही सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल को नोटिस दिया और उन्हें सोमवार को बुलाया. इसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. अब सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा. इस दौरान अदालत ने सभी राजनीतिक पार्टियों को भी नोटिस जारी किया है. 

आपको बता दें कि पीएम इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के नेशनल स्पीकर के फैसले से उत्पन्न संवैधानिक स्थिति के बाद सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ ने स्वत: संज्ञान नोटिस पर सुनवाई शुरू की. सुनवाई शुरू होने के तुरंत बाद अदालत ने सोमवार तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी. इस दौरान SC ने राज्य के अधिकारियों को कोई भी असंवैधानिक कार्रवाई करने से रोका. इस दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि राजनीतिक दलों को शांति और व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए. रमजान है ऐसे में हर कोई रोजा रख रहा है. चीफ जस्टिस ने कहा कि दोनों पक्षों को सुने बिना कोई आदेश जारी नहीं कर सकते हैं.