logo-image
लोकसभा चुनाव

पाक संसद में हंगामा जारी, सदन की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित

पाक संसद में हंगामा जारी, सदन की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित

Updated on: 09 Apr 2022, 01:25 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने को लेकर मचे हंगामे के बीच नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने शनिवार को सदन की कार्यवाही दोपहर पर स्थगित कर दी।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गत गुरुवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किए जाने को असंवैधानिक करार किया था।

द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही गत तीन अप्रैल को जारी एजेंडे के मुताबिक अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने का आदेश दिया था।

शनिवार को जब पाकिस्तान की संसद में कार्यवाही शुरू हुई तो स्पीकर कैसर ने कहा कि वह चाहेंगे कि सदन में विदेशी षड्यंत्र के मसले पर चर्चा हो। इस पर विपक्षी दल के नेता खफा हो गए।

पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने स्पीकर को याद दिलाया कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अधीन हैं और उन्हें वोटिंग करानी चाहिए।

इस पर इमरान सरकार में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनके नेता यानी इमरान खान निराश हैं, लेकिन वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे।

उन्होंने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करना विपक्ष का संवैधानिक अधिकार है लेकिन उनका कर्तव्य प्रधानमंत्री की रक्षा करना है। उन्होंने कहा कि वह अविश्वास प्रस्ताव का सामना संवैधानिक लोकतांत्रिक तरीके से करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.