logo-image

पाक विदेश मंत्री ने आतंकी हमले में घायल चीनी नागरिकों से मुलाकात की

पाक विदेश मंत्री ने आतंकी हमले में घायल चीनी नागरिकों से मुलाकात की

Updated on: 19 Jul 2021, 01:20 PM

रावलपिंडी:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रावलपिंडी के संयुक्त सैन्य अस्पताल में दासू आतंकवादी हमले में घायल चीनी नागरिकों से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को यात्रा के दौरान कुरैशी के साथ विदेश सचिव सोहेल महमूद और पाकिस्तान में चीनी राजदूत नोंग रोंग भी शामिल थे।

कुरैशी ने प्रत्येक घायल चीनी नागरिक की स्थिति और उपचार के बारे में विस्तार से पूछा, और वादा किया कि उन्हें जल्द से जल्द ठीक होने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम उपचार प्रदान किया जाएगा।

पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन ने अतीत में सामूहिक रूप से चुनौतियों का सामना किया है। हमने अतीत में विकास परियोजनाएं शुरू की हैं, जिससे चीन और पाकिस्तान को पारस्परिक रूप से लाभ हुआ है।

उन्होंने कहा, हम इस तथ्य से अवगत हैं कि देश में ऐसे तत्व हैं जो पाकिस्तान में विकास गतिविधियों को नहीं देखना चाहते हैं। उन्होंने यह कायरतापूर्ण कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि दोषियों का पता लगाने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने के लिए पाकिस्तान चीन के साथ हर संभव प्रयास करेगा।

14 जुलाई को, दसू जलविद्युत परियोजना के शटल वाहन, जिसके निर्माण के लिए एक चीनी कंपनी को अनुबंधित किया गया है, एक विस्फोट की चपेट में आ गया, जब वे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में निर्माण स्थल की ओर जा रहे थे, जिसमें नौ चीनी नागरिक और तीन पाकिस्तानी मारे गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.