News Nation Logo

चौथी लहर की चिंताओं के बीच पाक नागरिकों से एसओपी पालन करने का आग्रह

चौथी लहर की चिंताओं के बीच पाक नागरिकों से एसओपी पालन करने का आग्रह

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Jul 2021, 01:10:02 PM
Pak citizen

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों ने कोविड-19 महामारी की चौथी लहर की चिंताओं के बीच नागरिकों से मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है।

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को पाकिस्तान ने 2,327 नए कोविड -19 मामलों और 31 मौतों की रिपोर्ट की, जिसमें पॉजिटिविटी दर 6 प्रतिशत से अधिक थी।

नए मामलों ने देश के समग्र संक्रमण और मृत्यु दर के आंकड़े को 986,668 और 22,760 तक बढ़ा दिया है।

स्वास्थ्य पर प्रधान मंत्री के विशेष सहायक, फैसल सुल्तान ने कहा कि चौथी लहर शुरू हो गई है, जनता से सुरक्षा उपायों का पालन करने और जल्द से जल्द टीका लगाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि कोविड-19 के टीके इस वायरस के खिलाफ सबसे प्रभावी हथियार हैं.. हर व्यक्ति को कम से कम टीके की एक खुराक जरूर मिलनी चाहिए।

पाकिस्तान ने टीकाकरण की गति को बढ़ाया है और पिछले 24 घंटों के दौरान आधा मिलियन खुराक देकर एक नया दैनिक टीकाकरण रिकॉर्ड बनाया है, जिसका उद्देश्य टीकाकरण की प्रक्रिया को और बढ़ाना है और इस वर्ष के अंत तक 70 मिलियन योग्य लोगों को टीका लगाना है।

अधिकारियों ने देश के कुछ हिस्सों में उच्चतम पॉजिटिविटी दर के साथ नए स्मार्ट लॉकडाउन लगाए और एसओपी का उल्लंघन करने वाले व्यवसायों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Jul 2021, 01:10:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.