logo-image

भारत के 11 जवानों के मारे जाने के पाक सेना प्रमुख राहिल शरीफ के दावे को भारत ने खारिज कर दिया है

राहुल शरीफ ने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में 11 भारतीय जवानों को मार गिराया था।

Updated on: 17 Nov 2016, 11:31 AM

highlights

  • 7 पाकिस्तानी सेना के जवाब में मारे गए थे 11 भारतीय जवान:राहिल शरीफ
  • भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आर्मी चीफ राहिल शरीफ के दावे को खारिज किया

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने दावा किया है कि जिस दिन एलओसी पर भारतीय सेना ने गोलीबारी कर 7 पाकिस्तानी जवानों को मारा था उसी दिन पाकिस्तानी सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में 11 भारतीय जवानों को मार गिराया था। 

हालांकि भारतीय सेना इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि 14,15 और 16 नवंबर को पाकिस्तानी फायरिंग में भारतीय सेना के जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

भारतीय सेना के 11 जवानों के मारे जाने का दावा राहिल शरीफ ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम के दौरान अनौपचारिक तौर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान किया। इतना ही नहीं राहिल शरीफ ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान ये भी दावा किया कि बीते कुछ दिनों में एलओसी पर जो गोलीबारी हुई है उसमें 40 से 44 भारतीय जवान मारे जा चुके हैं और कई घायल हो चुके हैं लेकिन भारतीय सेना इसको छुपा रही है।

भारत पर हमला करते हुए राहिल शरीफ ने कहा भारत को हिम्मत दिखाते हुए अपने सुरक्षाकर्मियों की मौत की संख्या को सार्वजनिक करना चाहिए। इसके साथ ही राहिल शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के जवान बेहद पेशेवर है इसलिए वो अपनी सेना के जवानों की मौत और उनके घायल होने पर इसको स्वीकार करती है और भारत की तरफ से होने वाले फायरिंग का पाकिस्तानी जवान मुंहतोड़ जवाब देते हैं।

इसी महीने सेना प्रमुख के पद से रिटायर हो रहे राहिल शरीफ ने नरेंद्र मोदी को संदेश देते हुए कहा है कि मोदी की आक्रमक कार्रवाई की नीति से उन्हें कोई फायदा नहीं होगा। 13 नवंबर को पाकिस्तानी सेना ने माना था कि भारत की तरफ से की गई फायरिंग में 7 पाकिस्तानी जवान मारे गए थे।