News Nation Logo
Banner

कंगाल पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने भारत को दी गीदड़भभकी, बालाकोट को लेकर कही ये बात

मैं अपने देश और दुनिया को संदेश देना चाहता हूं कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन अगर हम पर युद्ध थोपा जाता है, तो हम हर आक्रामकता का जवाब देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Sep 2020, 07:58:35 PM
Qamar Javed Bajwa

कमर जावेद बाजवा (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत को खुली चेतावनी देते हुए दावा किया है कि उनका देश 'पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड युद्ध' जीतने में सफल हो जाएगा. रावलपिंडी स्थित जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) में रविवार को रक्षा दिवस और शहीद दिवस के उपलक्ष्य पर एक समारोह को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान को देश और उसके सशस्त्र बलों को बदनाम करने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा, हम उस चुनौती का सामना कर रहे हैं, जो हम पर पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड युद्ध के रूप में लगाया गया (थोपा) है. इसका उद्देश्य देश और उसके सशस्त्र लड़ाकों को बदनाम करना और अराजकता फैलाना है. बाजवा ने कहा, हम इस खतरे से अच्छी तरह परिचित हैं. हम निश्चित रूप से राष्ट्र के सहयोग से इस युद्ध को जीतने में सफल होंगे.
भारत का नाम लिए बिना खुली और स्पष्ट चेतावनी देते हुए बाजवा ने कहा कि अगर युद्ध थोपा गया तो पाकिस्तान हर आक्रामकता का मुंहतोड़ जवाब देगा.

उन्होंने कहा, मैं अपने देश और दुनिया को संदेश देना चाहता हूं कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन अगर हम पर युद्ध थोपा जाता है, तो हम हर आक्रामकता का जवाब देंगे.
पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कहा, हम दुश्मन के नापाक इरादों को हराने के लिए हमेशा तैयार हैं. भारत पर निशाना साधते हुए, बाजवा ने कहा कि 1965 में पाकिस्तान ने भारत को हराया था. उन्होंने भारत द्वारा 2019 बालाकोट एयर स्ट्राइक (हवाई हमला) की पाकिस्तान की प्रतिक्रिया को भी याद दिलाया, जिसमें कहा गया कि देश की प्रतिक्रिया पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए.

बाजवा कहा पाकिस्तान की ओर से बालाकोट एयर स्ट्राइक को विफल करने का दावा भी किया. उन्होंने ने कहा, हम पूरी दुनिया और विशेष रूप से अपने क्षेत्र में शांति चाहते हैं. अफगानिस्तान में शांति प्रयासों में पाकिस्तान की अहम भूमिका है, लेकिन हमारे पड़ोसी भारत ने हमेशा की तरह गैर जिम्मेदाराना रुख अपनाया है. दोनों देशों के बीच कश्मीर के लंबे समय से चल रहे विवाद का उल्लेख करते हुए जनरल बाजवा ने कहा, भारत ने अवैध रूप से कब्जे वाले जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करते हुए, एक बार फिर क्षेत्र में शांति के लिए खतरा पैदा कर दिया है.

First Published : 07 Sep 2020, 07:58:35 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो