logo-image

नीच पाकिस्तान की नई साजिश, LoC पर 4000 आतंकियों की करा सकता है घुसपैठ

भारतीय खुफिय एजेंसियों ने एलओसी के पास सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी कर दिया है.

Updated on: 27 Sep 2019, 07:04 PM

highlights

  • पाक करवा सकता है 4000 आतंकियों की घुसपैठ
  • 31 जगहों को स्पॉट किया गया जहां से हो सकती है घुसपैठ 
  • पाक को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है इंडियन ऑर्मी

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की बैठक खत्म होने के बाद भारत-पाक सीमारेखा पर पाकिस्तान कुछ बड़ा करने की तैयारियां कर रहा है. खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला है कि पाकिस्तान भारत की सीमारेखा में लगभग 4000 आतंकियों की घुसपैठ करवा सकता है. भारतीय खुफिय एजेंसियों ने एलओसी के पास सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी कर दिया है. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना और ‘जमात-उल-अल-हदीस’ ने 3 से 4 हजार युवाओं को अक्टूबर के पहले सप्ताह में एलओसी में घुसपैठ के लिए तैयार किया है. इन आतंकियों को पिछले एक महीनों से ट्रेनिंग दी जा रही है.

‘जमात-उल-अल-हदीस’ 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का नया फ्रंटल संगठन है. सूत्रों ने यह भी बताया कि ट्रेंड किए जा रहे इन आतंकियों में JKLF (आज़ादी) के कुछ युवा सदस्य भी शामिल हैं, जो पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में सक्रिय हैं. खुफिया सूत्रों ने से मिली जानकारी में इस ट्रेनिंग का मकसद युवाओं का माइंडवॉश कर उन्हें एलओसी से सटे इलाकों में भेजना है, जिससे वह अक्टूबर के पहले हफ्ते में घुसपैठ कर सकें.

पाकिस्तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ करके अपने अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में है, जिससे कि अगर भारतीय सुरक्षा बल इस घुसपैठ में जवाबी कार्रवाई करें तो पाकिस्तान उसे नागरिकों के मानवाधिकारों के उल्लंघन की तरह दुनिया के सामने पेश कर सके. इसके अलावा पाकिस्तानी सेना इस भीड़ के साथ ही अपनी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के सदस्यों को भी भेज रही है. अगर ये सब एलओसी के उल्लंघन में कामयाब रहे तो भारत में घुसपैठ कर रहे ये आतंकी देश में बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें-न्यूयॉर्क में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के पीछे बलूचिस्तान को लेकर प्लेन से लिखा ये संदेश

पाकिस्तानी आतंकी एलओसी को पार करने के लिए इन जगहों का इस्तेमाल कर सकते हैं. खुफिया सूत्रों की मानें तो भारतीय सेना ने उन जगहों को भी स्पॉट कर लिया है जहां से ये आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं. कम से कम 31 जगहों पर पाक सेना और आतंकियों को स्पॉट किया गया है जहां से पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं. भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पाक के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए दिन रात कड़ी चौकसी बरत रहे हैं. इन स्थानों के नाम हम आपको बता रहे हैं जहां से अनुमानित घुसपैठ हो सकती है ये जगहें हैं - दुधिनाल - केरन, सोनार - मच्छल, पी पी नाला - पुंछ, आठमुकाम – केरन, हाथलंगा- रामपुर सहित 31 जगहों को भारतीय खुफिया एजेंसियों ने स्पॉट किया है जहां से पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-इस पाकिस्तानी महिला ने पाक को दुनिया से ब्लैकलिस्ट करने की मांग की

खुफिया सूत्रों ने इस बात की भी जानकारी दी है कि, जैश-ए-मुहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ पाकिस्तान ऑर्मी की बैट एलओसी से सटे इलाकों घुसपैठ कर सकती है. इन आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तानी ऑर्मी भारी गोलीबारी से इनकी घुसपैठ को कवर कर सकती है. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों को छुपाने के लिए एलओसी के पास अपने डिफेंस बंकरों का इस्तेमाल कर रही है.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में मारे गए जवानों को धारा 370 हटाकर श्रद्दांजलि दी: प्रधान