logo-image

पश्तूनों ने लॉस एंजिल्स में पाक वाणिज्य दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन किया

पश्तूनों ने लॉस एंजिल्स में पाक वाणिज्य दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन किया

Updated on: 12 Jan 2022, 10:30 PM

न्यूयॉर्क:

पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम), कैलिफोर्निया द्वारा लॉस एंजिल्स में पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के सामने एक विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

सोमवार को आयोजित विरोध प्रदर्शन ने पाकिस्तान में पश्तूनों के खिलाफ किए गए मानवाधिकारों के उल्लंघन को उजागर किया।

प्रदर्शनकारियों ने 24 हस्तनिर्मित पोस्टरों के साथ वाणिज्य दूतावास की इमारत की दीवारों को प्लास्टर करते हुए लिखा, पाकिस्तान आतंकवादियों की जननी है, पश्तून का नरसंहार बंद करो, तालिबान की प्रगति के साथ, लोकतंत्र, मानव, महिला और बच्चों के अधिकार आदि खतरे में हैं।

पश्तूनों की संख्या लगभग 200 थी और वे झंडे और तख्तियां लेकर वाणिज्य दूतावास तक शांतिपूर्ण मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। हर समय वे नारा लगा रहे थे, ये जो दहशतगर्दी है, उसके पीछे वर्दी है; ,ये जो नमालूम है, वो हममें मलूम है और अन्य पीटीएम समर्थक नारे लगाए।

वाणिज्य दूतावास में भाषण दिए गए, जिसमें आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान के समर्थन और वित्त पोषण पर प्रकाश डाला गया और खैबर पख्तूनख्वा में पश्तूनों का अवैध रूप से गायब होना और उनकी हत्या करने की बात कही।

दोपहर में करीब 30 प्रदर्शनकारी जबरन वाणिज्य दूतावास परिसर में घुस गए। इसके बाद, पुलिस पहुंची और उन्हें परिसर छोड़ने का अनुरोध किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.