logo-image

पाकिस्तान के सिंध में बाहरी लोगों पर रार, SRA ने धमाकों से उड़ाए दो रेलवे ट्रैक 

बम निरोधक दस्ते के अधिकारियों के अनुसार जमशोरी जिले के कोटरी शहर में खुर्शीद कॉलोनी और हैदराबाद ग्रामीण तालुका में देथा रेलवे स्टेशन के पास गैर विद्युत विस्फोटक उपकरणों का उपयोग करके विस्फोट किए गए.

Updated on: 02 Apr 2022, 07:50 PM

highlights

  • जमशोरी जिले के खुर्शीद कॉलोनी और देथा रेलवे स्टेशन के पास विस्फोट
  • धमाकों की जिम्मेदारी लेते हुए SRA ने कहा कि बाहरी लोग सिंध छोड़ दें
  • ट्रैक क्षतिग्रस्त होने से अधिकारियों ने यातायात को निलंबित कर दिया

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिंधुदेश रिवोल्यूशनरी आर्मी (SRA) ने  सिंध के हैदराबाद के कोटरी शहर में दो अलग-अलग स्थानों पर विस्फोट कर रेलवे ट्रैक को क्षतिग्रस्त कर दिए. धमाकों की जिम्मेदारी लेते हुए SRA ने कहा कि बाहरी लोग सिंध छोड़ दें. संगठन ने ईमेल से यह दावा किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ है. घटना गुरुवार सुबह की है. बम निरोधक दस्ते के अधिकारियों के अनुसार जमशोरी जिले के कोटरी शहर में खुर्शीद कॉलोनी और हैदराबाद ग्रामीण तालुका में देथा रेलवे स्टेशन के पास गैर विद्युत विस्फोटक उपकरणों का उपयोग करके विस्फोट किए गए.

यह भी पढ़ें: यूक्रेन का पलटवार, रूस में तेल डिपो को हवाई हमले से उड़ा दिया

विस्फोट से रेलवे का ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया. ट्रैक क्षतिग्रस्त होने से अधिकारियों ने यातायात को निलंबित कर दिया. अधिकारियों के मुताबिक हैदराबाद में उपयोग किए गए विस्फोटक का वजन लगभग 200 से 250 ग्राम था तो कोटरी में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक का वजन 300 से 400 ग्राम था. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गया है.